• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Jabalpur Coronavirus Live | Jabalpur Curfew Coronavirus Latest News Live Today Latest News On Madhya Pradesh Novel Coronavirus COVID 19 Cases Rise

कोरोना का कर्फ्यू / जबलपुर में छठा संक्रमित मिलने के बाद शहर में कर्फ्यू; सिवनी में भी कर्फ्यू जैसे हालात, सब्जी-राशन की दुकानें भी बंद

जबलपुर में शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां पर छह संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं। जबलपुर में शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां पर छह संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।
यहां पर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमित नहीं है। यहां पर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमित नहीं है।
X
जबलपुर में शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां पर छह संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।जबलपुर में शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां पर छह संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।
यहां पर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमित नहीं है।यहां पर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमित नहीं है।

  • जबलपुर में दुबई से लौटे सराफा कारोबारी की मौत की अफवाह, सर्राफ ने वीडियाे जारी कर कहा- स्वास्थ्य लाभ ले रहा हूं 
  • बालाघाट में लॉक डाउन के बावजूद सुबह दो घंटे की छूट मिली, लोगों ने जरूरी सामान खरीदा, फिर सड़कों पर सन्नाटा 

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 08:32 PM IST

जबलपुर/सिवनी/बालाघाट. जबलपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इसके बाद कलेक्टर भरत यादव ने नगर निगम सीमा के अंदर कर्फ्यू लगा दिया है। कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर धारा 144 के प्रावधानों के तहत जबलपुर नगर निगम क्षेत्र में कर्फ्यू लागू कर दिया है। नगर निगम सीमा क्षेत्र में कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। इसके बाद किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को रोका और उन्हें घर वापस भेज दिया। मंगलवार को संभागायुक्त रविंद्र मिश्रा ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शहर में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया। हमारा देश कोरोना वायरस से सूझ रहा है ऐसे में हमे सरकार के आदेश का पूरा पालन करना चाहिए। 

संक्रमित की मौत की अफवाह उड़ी, उसे वीडियो जारी कर बताया स्वस्थ है: कोरोना वायरस से संक्रमित सराफा व्यापारी मुकेश अग्रवाल के निधन की खबर से शहर में अफरातफरी मच गई। सोशल मीडिया पर ये मैसेज वायरल होने लगा, इसके बाद कलेक्टर भरत यादव ने अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। अफवाह को सराफा कारोबारी मुकेश अग्रवाल ने वीड़ियो जारी करके अपनी मौत की खबर को झूठी बताया और कहा- मैं ठीक हूं और स्वास्थ्य लाभ ले रहा हूं।

जबलपुर में पहले कोरोना संक्रमित मरीज सराफा कारोबारी मुकेश अग्रवाल। 

एक और पॉजिटिव, 6 हो गए कोरोना संक्रमित 
आईसीएमआर लैब में सोमवार को तीन सैंपल की जांच कराई गई थी, इसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। ये संक्रमित भी दुबई से लौटे सराफा कारोबारी मुकेश अग्रवाल के संपर्क में आया था और उनका कर्मचारी है। पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद उसे विक्टोरिया अस्पताल से मेडिकल कालेज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। अब प्रशासन उस व्यक्ति के संपर्क में आने वालों लोगों की पहचान कर रही है। 

रोजी-रोटी का भी संकट है, हमें उनके साथ खड़ा होना है : राकेश सिंह 
भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर की जनता से अपील करते हुए कहा है कि कोरोन जैसे वैश्विक संकट से निपटने केंद्र एवं राज्य सरकारों के साथ प्रशासनिक अमला मुश्तैदी से काम कर रहा है। इसके लिए लॉक डाउन और अब कर्फ्यू जैसे निर्णय भी लेने पड़े। इससे गरीब और असमर्थ लोगो को रोजी-रोटी का संकट भी खड़ा हो रहा है। इस संकट की घड़ी में हमें साथ ऐसे लोगो के साथ खड़े होना है और उनकी मदद करनी है।

बालाघाट में सुबह मिली छूट, इसके बाद सन्नाटा 
बालाघाट में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट है। कोराना को लेकर चल रहे लॉक डाऊन के दौरान जिले भर के लोगो ने घरों पर रह कर इस महामारी के खिलाफ समर्थन किया। सुबह बाजार में शुरूआती दो घंटो में प्रात: 8 से 10 के बीच सब्जी लेने वालो की भीड़ जुटी, लेकिन पुलिस ने उन्हें 10 बजे के बाद वहां से रवाना कर दिया। बालाघाट में आवश्यक सेवाओं के लिये दवा-दुकानों में कुछ दुकानें खुलीं, इसके बाद दिनभर सन्नाटा रहा। 

बालाघाट में सब्जी मंडी सुबह दो घंटे के लिए खुल गई थी। 

सिवनी में बुधवार को नही खुलेंगी राशन एवं सब्जी की दुकानें
सिवनी जिले में टोटल लॉकडाउन के दौरान राशन और सब्जी दुकानों को मंगलवार को नहीं खुलीं और बुधवार को भी बंद रखने का आदेश दिया है। कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम के लिए जारी प्रतिबंधात्मक आदेश में आंशिक संशोधन किया है। इसमे बताया गया कि टोटल लॉक डाउन 25 मार्च की रात 12 बजे तक है। इस दौरान हॉस्पिटल, दवाई दुकानें, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, बैंक तथा दुध की दुकानों को छोड़कर जिले के अन्य सभी प्रतिष्ठान एवं सेवाएं प्रतिबंधित रहेंगी। राशन दुकान एवं सब्जी दुकाने भी आज और कल नही खुलेंगी, अब सीधे 26 मार्च को ये दुकानें खोली जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना