• Hindi News
  • Mp
  • Jabalpur
  • Climbing people to watch the riots: Thousands of eyes rested for 6 hours to see the stakes of wrestlers

छतरपुर / दंगल देखने के लिए पहाड़ पर चढ़े लोग: 6 घंटे तक पहलवानों के दांव-पेंच देखने के लिए टिकी रहीं हजारों आंखें

छतरपुर के बारीगढ़ में मकर संक्रांति पर्व पर दंगल का आयोजन किया गया। छतरपुर के बारीगढ़ में मकर संक्रांति पर्व पर दंगल का आयोजन किया गया।
दंगल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग बारीगढ़ पहुंचे और पहाड़ों में चढ़कर बैठ गए। दंगल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग बारीगढ़ पहुंचे और पहाड़ों में चढ़कर बैठ गए।
छह घंटे तक यहां पर हजारों लोग दंगल देखने के लिए बैठे रहे। छह घंटे तक यहां पर हजारों लोग दंगल देखने के लिए बैठे रहे।
X
छतरपुर के बारीगढ़ में मकर संक्रांति पर्व पर दंगल का आयोजन किया गया।छतरपुर के बारीगढ़ में मकर संक्रांति पर्व पर दंगल का आयोजन किया गया।
दंगल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग बारीगढ़ पहुंचे और पहाड़ों में चढ़कर बैठ गए।दंगल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग बारीगढ़ पहुंचे और पहाड़ों में चढ़कर बैठ गए।
छह घंटे तक यहां पर हजारों लोग दंगल देखने के लिए बैठे रहे।छह घंटे तक यहां पर हजारों लोग दंगल देखने के लिए बैठे रहे।

  • छतरपुर के बारीगढ़ में दंगल प्रतियोगिता; मथुरा के शैलू पहलवान ने कड़े मुकाबले में हटवा के जीतू को हराकर जीते 14 हजार रु.

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 05:21 PM IST

छतरपुर. नजारा छतरपुर जिले के बारीगढ़ का है। बुधवार को मकर संक्रांति पर्व पर यहां माता धंधागिरि मंदिर परिसर में नगर परिषद द्वारा 2 दिवसीय मेले और अखिल भारतीय दंगल प्रतियोगिता आयोजित हुई। देशभर से कई पहलवान आए। पहलवानों की कुश्ती देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। दंगल देखने का उत्साह इतना ज्यादा था कि लोग पहाड़ पर चढ़कर बैठ गए। पहाड़ पर भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही थी। पहलवानों के हर दांव पर लोगों ने तालियां बजाईं। दंगल प्रतियोगिता में मथुरा के शैलू पहलवान ने कड़े मुकाबले में हटवा के जीतू को हराकर 14 हजार रुपए जीते।

बारीगढ़ के माता धंधागिरि मंदिर परिसर में नगर परिषद द्वारा 2 दिवसीय मेले का आयोजन किया गया। मेले के तहत 2 दिवसीय अखिल भारतीय दंगल प्रतियोगिता भी हुई। दंगल के दूसरे दिन बुधवार को देश के ख्यातिप्राप्त पहलवानों के बीच अनेक जोरदार रोमांचक कुश्ती हुईं। वहीं क्षेत्रीय पहलवानों ने भी देश के ख्यातिप्राप्त पहलवानों से हाथ मिलाकर अखाड़े में दांव पेंच आजमाए। 

दूसरे दिन छतरपुर के दीपक मिश्रा पहलवान ने मथुरा के मंगे पहलवान से हाथ मिलाया और अखाड़े में उतरे। काफी देर तक दोनों पहलवानों ने एक दूसरे को पटखनी देने का प्रयास किया लेकिन अंतत: कुश्ती बराबरी पर छूटी। छतरपुर के ही राहुल मिश्रा की भिड़ंत हटवा के जीतेंद्र पहलवान से हुई। काफी कशमकश के बावजूद यह कुश्ती भी बराबरी पर छूटी। शिलोचन पहलवान चित्रकूट और मथुरा के उमाशंकर पहलवान के बीच भिड़ंत में चित्रकूट के शिलोचन पहलवान ने बाजी मारी। 

गोपाल पहलवान चित्रकूट और मोलू पहलवान दिल्ली के बीच कुश्ती हुई, इसमें चित्रकूट के गोपाल पहलवान ने दिल्ली के मोलू पहलवान को चित्र कर दिया। इस दंगल प्रतियोगिता की सबसे ऊंचे 14 हजार इनाम वाली कुश्ती मथुरा के शैलू पहलवान और हटवा के जीतेंद्र पहलवान के बीच हुई। दोनों पहलवानों ने एक दूसरे को मात देने के लिए जोर आजमाई की और दावपेंच आजमाए। अंत में मथुरा के शैलू पहलवान ने हटवा के जीतू पहलवान को पटखनी देकर कुश्ती जीत ली। उन्हें सर्वाधित 14 हजार का इनाम दिया गया। इनमें अलावा और भी कई पहलवानों के बीच राेमांचकारी कुश्ती हुई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना