दमोह / गाड़ी में कचरा फेंककर लौट रही बुजुर्ग महिला पर गिरा हाइटेंशन लाइन का तार, सड़क पर ही तोड़ा दम

X

  • नगरपालिका अध्यक्ष का वीडियो हो रहा वायरल, मौके पर हादसा देखने के बाद भी नहीं रुकीं
  • वृद्धा हाइटेंशन लाइन के करंट से झुलस रही थी, दमोह नपा अध्यक्ष स्कार्पियो से सीधे निकल गईं, उतरीं भी नहीं 
  • बिजली का तार टूटकर जमीन पर गिरा और आग लग गई, सड़क पर हो गए गड्‌ढे 

दैनिक भास्कर

Aug 20, 2019, 04:03 PM IST

दमोह. शहर के बड़ापुरा बजरिया वार्ड नंबर 3 में मुख्य सड़क पर गाड़ी में कचरा फेंकने जा रही बुजुर्ग महिला फूलरानी पति परमलाल अहिरवार (70) पर हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। जिससे महिला झुलस गई। जबलपुर मेडिकल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

 

हादसा इतना भयावह था कि जब तार टूटकर जमीन पर गिरा तो उसमें आग लग गई। सड़क पर गड्‌ढे हो गए। वहीं हादसे का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी कार से गुजर रही हैं, लेकिन बिजली बंद कराने की जगह वे आगे बढ़ गईं। 

 

दरअसल फूलरानी पति परमलाल अहिरवार 70 सुबह 9 बजे कचरा गाड़ी की आवाज सुनकर डिब्बे में कचरा लेकर फेंकने के लिए सड़क पर आ रही थीं। वे कचरा फेंकने के बाद जैसे ही लौटने लगीं, तो सड़क पर उनके घर के सामने से गुजरी हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिर गया, जिसकी चपेट में फूलरानी आ गईं। करंट इतनी तेजी से दौड़ा कि फूल रानी के शरीर में आग लग गई। शरीर के पिछला अंग भी पूरी तरह से झुलस गया। 

 

महिला को बचाते हुए नाती भी करंट लगने से दूर जा गिरा : हादसे के बीच में महिला के नाती ने लाठी से तार को अलग करने का प्रयास किया, लेकिन लाठी में करंट आने की वजह से वह भी दूर जा गिरा। इस बीच स्थानीय लोगों ने बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों को फोन लगाकर बिजली बंद कराई। तब कहीं जाकर महिला को लोग उठाकर जिला अस्पताल लेकर गए। हालात गंभीर देखते हुए उसे तुरंत जबलपुर रैफर कर दिया।

 

मेंटनेंस प्रभारी बोले- गिलहरी चढ़ गई थी तार पर 
वहीं मेंटनेंस प्रभारी पुष्पेंद्र यादव ने सफाई दी। उनका कहना है कि खंभे के ऊपर निकली लाइन से एक गिलहरी चढ़ गई थी। जो अचानक तार एवं पोल के संपर्क में आ गई, जिससे इंसुलेटर फट गया, जिसके कारण लाइन टूटकर गिर गई। मैं अभी नया आया हूं। इसलिए मेंटनेंस बारे में कुछ ज्यादा नहीं कह सकता हूं। 


वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- यह गलत है 
घटना के बाद एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें नपा अध्यक्ष मालती असाटी की कार घटनास्थल से गुजरती दिख रही है। वे मौके पर नहीं रुकी, सीधे आगे निकल गईं। लोगों का कहना है यह गलत है। वे मदद के लिए रुक सकती थीं। भास्कर ने नपा अध्यक्ष से बात करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया। बिजली कंपनी के मेंटनेंस प्रभारी पुष्पेंद्र यादव का कहना है कि खंभे पर एक गिलहरी चढ़ गई थी। जो अचानक तार एवं पोल के संपर्क में आ गई, जिससे इंसुलेटर फट गया, और तार टूटकर गिर गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना