--Advertisement--

मध्य प्रदेश / बेहतर स्वास्थ्य के लिए दें आइडिया, जीतें इनाम, युवाओं के पास क्रिएटिविटी दिखाने का मौका



idea for good health win prize
X
idea for good health win prize

  • मेरी सरकार वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध
  • पहले विजेता को मिलेगा 20,000 का इनाम

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 11:17 AM IST

जबलपुर। किशोरावस्था में किस तरह स्वास्थ्य बेहतर रखा जा सकता है। वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए क्या-क्या किया जाए और मिनिस्ट्री ऑफ माइनॉरिटी अफेयर्स का लोगो कैसा हो। अगर आप भी इसमें क्रिएटिविटी दिखाना चाहते हैं तो नगद पुरस्कार जीतने का बेहतर अवसर आपके पास है। सरकार की ओर से इन दिनों युवाओं की क्रिएटिविटी देखने के लिए मेरी सरकार वेबसाइट पर कॉम्पटीशन की की शुरुआत की गई है। इसमें मिनिस्ट्री ऑफ माइनॉरिटी अफेयर्स के लिए लोगो डिजाइन करना, स्वच्छता पर ड्रॉइंग बनाना और गुड हेल्थ के लिए आइडिया देना शामिल है। अधिक जानकारी के लिए www.mygov.in की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

लोगो डिजाइन कांटेस्ट: मिनिस्ट्री ऑफ माइनॉरिटी अफेयर्स की ओर से यह कांटेस्ट शुरू किया गया है। साथ ही बताया गया है कि प्रतिभागी ऐसा लोगो डिजाइन करें जिससे मिनिस्ट्री को अलग ही पहचान मिले। इसके लिए 31 दिसंबर तक लोगो भेजे जा सकते हैं। विजेता को 20 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा 3 द्वितीय पुरस्कार 10-10 हजार रुपए और 6 तृतीय पुरस्कार 5-5 हजार रुपए के दिए जाएंगे। 

 

गुड हेल्थ प्रैक्टिसेस : किशोरावस्था में कई तरह के शारीरिक और मानसिक बदलाव आते हैं। ऐसे में किशोरों का स्वास्थ्य बेहतर किस तरह से रखा जाए। इसके लिए मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर की ओर से आइडिया मांगे गए हैं। बच्चों और किशोरों को स्वस्थ रखने के लिए क्या बेस्ट प्रैक्टिस हो सकती है, इसके बारे में बताना होगा। इसके लिए 7 दिसंबर तक आइडिया भेजा जा सकता है। चयनित आइडिया को सोशल मीडिया पर दिखाया जाएगा। 

 

स्वच्छता पर होगा ड्राइंग कॉम्पटीशन : महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में यह कॉम्पटीशन शुरू किया गया है। इसमें 5 से 18 साल की उम्र तक के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। इसमें हमारा पर्यावरण, स्वच्छता और स्वच्छ गंगा पर ड्रॉइंग बनानी होगी। इसमें चार कैटेगरी रखी गई हैं। कैटेगरी में 5 से 9 वर्ष, कैटेगरी बी में 9 से 12 वर्ष, कैटेगरी सी में 12 से 15 और कैटेगरी डी में 15 से 18 वर्ष के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। विजेता को 5 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। द्वितीय को 4 हजार और तृतीय को 3 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। लिए आइडिया देना शामिल है। अधिक जानकारी के लिए www.mygov.in की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


लोगो डिजाइन कांटेस्ट : मिनिस्ट्री ऑफ माइनॉरिटी अफेयर्स की ओर से यह कांटेस्ट शुरू किया गया है। साथ ही बताया गया है कि प्रतिभागी ऐसा लोगो डिजाइन करें जिससे मिनिस्ट्री को अलग ही पहचान मिले। इसके लिए 31 दिसंबर तक लोगो भेजे जा सकते हैं। विजेता को 20 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा 3 द्वितीय पुरस्कार 10-10 हजार रुपए और 6 तृतीय पुरस्कार 5-5 हजार रुपए के दिए जाएंगे। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..