मप्र / जबलपुर में भाजपा नेता के लक्जरी कार शो-रूम में ईओडब्ल्यू का छापा, कम इन्वाइस से करते थे टैक्स चोरी

जबलपुर में भाजपा नेता का लक्जरी कार का शोरूम। जबलपुर में भाजपा नेता का लक्जरी कार का शोरूम।
X
जबलपुर में भाजपा नेता का लक्जरी कार का शोरूम।जबलपुर में भाजपा नेता का लक्जरी कार का शोरूम।

  • शोरूम में जब्त किए कागजात, ईओडब्ल्यू की कार्रवाई जारी है, आगे और खुलासे हो सकते हैं

दैनिक भास्कर

Jul 18, 2019, 05:56 PM IST

जबलपुर. जबलपुर में लक्जरी कार निर्माता कंपनी स्कोडा डीलरशिप लेने वाले भाजपा नेता के सागर ऑटोटेक प्राइवेट लिमिटेड के शो-रूम में गुरुवार को सुबह आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की टीम ने छापा मारा कर कई दस्तावेज जब्त किए। डीलर वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए कम इन्वाइस तैयार कर टैक्स चोरी करते थे।

 

ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र सिंह राजपूत ने बताया कि डीलर चार पहिया वाहनों की कीमत के संबंध में ग्राहकों को कार के दाम का सही इन्वाइस देता है। लेकिन रजिस्ट्रेशन के लिए परिवाहन विभाग को कार के मूल्य का कम इन्वाइस भेजता है।

 

जांच में यहां पकड़ी गई टैक्स चोरी 

 

  • जांच करने पर यह बात सामने आई कि डीलर ने शहडोल निवासी शुभम अरोरा को स्कोडा कोडियेक वाहन का विक्रय इन्वाइस 36,34,990 दिया था। जबकि परिवाहन विभाग को रजिस्ट्रेशन के लिए 27 लाख रूपये का इन्वाइस भेजा था। विक्रय मूल्य के 9 प्रतिशत के हिसाब से डीलर द्वारा 84 हजार रूपये की टैक्स चोरी की गयी थी।
  • इसी प्रकार डीलर ने गोटेगांव निवासी राहुल राज जैन को स्कोडा रेपिड वाहन का विक्रय इन्वाइस 12 लाख 30 हजार दिया था, जबकि परिवाहन विभाग को रजिस्ट्रेशन के लिए 8 लाख 31 हजार 612 लाख रुपए का इन्वाइस भेजा था। इसमें डीलर द्वारा 31 हजार 355 रूपए की टैक्स चोरी की गयी थी।
  • जबलपुर गढ़ा निवासी रोहित तिवारी को स्कोडा वाहन का विक्रय इन्वाइस 34,49,501 दिया था जबकि परिवाहन विभाग को रजिस्ट्रेशन के लिए 30,47581 रूपये का इन्वाइस भेजा था। इसमें डीलर ने 4 लाख की टैक्स चोरी की। डीलर द्वारा वर्ष 2018 तथा 2019 में 100 से अधिक वाहनों की विक्री की गयी है। सभी वाहनों के वास्तविक मूल्य तथा परिवाहन विभाग को भेजे गये इन्वाइस के दस्तावेज जांच टीम ने जब्त किये है। छापे की कार्रवाई जारी है। 

 

कार चोरी के मामले में शो-रूम से कई दस्तावेज जब्त किए 

ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र सिंह राजपूत ने बताया कि टीम ने छापे में टैक्स चोरी के मामले में शो-रूम से कई दस्तावेज जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि डीलर ने साल 2018 तथा 2019 में बेचे गए सभी वाहनों के वास्तविक मूल्य तथा परिवहन विभाग को भेजे गये इन्वाइस के दस्तावेज जांच टीम ने जब्त किए हैं। छापे की कार्रवाई जारी है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना