--Advertisement--

भारत बंद : कटनी में प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन; पुलिस का लाठीचार्ज, सागर में गिरफ्तारियां



Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 05:03 PM IST

जबलपुर/सागर/कटनी. पेट्रोल और डीजल की बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का जबलपुर, कटनी और सागर में खासा असर देखने को मिला। कटनी में एनएसयूआई और युवक कांग्रेस के पदाधिकारी बंद का विरोध करते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और इटारसी सतना पैसेंजर के इंजन के सामने खड़े होकर ट्रेन रोक दी।

असल में प्रदर्शनकारी ट्रेन के इंजन में चढ़कर विरोध जता रहे थे। प्रदर्शन करने वालों को वहां से हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, इसके बाद प्रदर्शनकारी ट्रेन के इंजन से हटे। हंगामे के बीच ट्रेन काफी समय तक रुकी रही।

सागर में प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प : सागर में कांग्रेस प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। जबलपुर में भी बंद का असर देखा गया। बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने जुलूस निकाला, पुलिस से झूमाझटकी हुई। बाजार में दुकानें बंद रहीं और वाहनों का आवागमन भी कम रहा। पेट्रोल के दामों में इजाफे को लेकर कांग्रेस द्वारा बुलाए गए बंद को लेकर सुरक्षा के चाकचौबंद प्रबंध किए गए हैं। सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर बंद की अपील करते दिखाई दिए। शांतिपूर्ण बंद में उस वक्त तल्खी आ गई जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तीन बत्ती पर एक गाड़ी में आग लगा दी।


वाहन बंद होने से परेशान रहे लोग : नरसिंहपुर में बंद को लेकर बाजार बंद रहे और बसों का आवागमन शहर से दूसरी जगहों पर नहीं हुआ। शहर में बंद की वजह से ऑटो नहीं चले जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गाडरवारा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में इजाफे का विरोध करते हुए बैलगाड़ी पर सवार होकर जुलूस निकाला।

कटनी में भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोक दी और उसके इंजन पर चढ़ गए। कटनी में भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोक दी और उसके इंजन पर चढ़ गए।
सागर में कई कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया। सागर में कई कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया।
सागर में कई कांग्रेस महिला नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सागर में कई कांग्रेस महिला नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
सागर और अासपास के इलाके में पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की झड़पे हुईं। सागर और अासपास के इलाके में पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की झड़पे हुईं।
नरसिंहपुर जिले में कांग्रेस ने बैलगाड़ी में जुलूस निकाला। नरसिंहपुर जिले में कांग्रेस ने बैलगाड़ी में जुलूस निकाला।