• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Kamal Nath said no help was received from the center, only the resources of the state will help the affected farmers.

छिंदवाड़ा / केंद्र से कोई मदद नहीं मिली, राज्य संसाधनों से ही अतिवृष्टि प्रभावित किसानों की मदद करेंगे: कमलनाथ

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमि पूजन किया। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमि पूजन किया।
कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें कोई मदद नहीं मिली। कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें कोई मदद नहीं मिली।
X
कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमि पूजन किया।कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमि पूजन किया।
कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें कोई मदद नहीं मिली।कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें कोई मदद नहीं मिली।

  • सीएम बोले- प्रदेश में अतिवृष्टि से हुए नुकसान को लेकर केंद्र सरकार ने आज तक सहायता राशि नही मिली 
  • कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमि पूजन किया, 1500 करोड़ की लागत से बनेगा

दैनिक भास्कर

Nov 20, 2019, 05:32 PM IST

छिंदवाड़ा. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में अतिवृष्टि से हुए नुकसान पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में उपलब्ध संसाधनों की सहायता से ही बाढ़ और अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों की मदद की जाएगी। 

 

कमलनाथ ने यहां सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमि पूजन समारोह को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अतिवृष्टि से हुए नुकसान को लेकर केंद्र सरकार ने आज तक सहायता राशि नही दी है, जो भी मदद प्रभावितों को करनी है, वह प्रदेश में उपलब्ध संसाधनो से ही करनी है।

 

अस्पताल के तैयार होने पर नागपुर नहीं जाना होगा

किसानों की कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ ने कहा कि दो लाख रुपए तक के कृषि ऋण माफ होंगे। इसके दूसरे चरण की प्रक्रिया अगले माह शुरू हो जायेगी। उन्होंने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है, जब वर्षो पुराना एक सपना पूरा करने की दिशा में हम आगे बढ रहें है। सिम्स के माध्यम से एक बड़ा अस्पताल बनने से छिंदवाड़ा ही नही बल्कि आसपास के जिलों के मरीजों को इलाज के लिए नागपुर नहीं जाना पड़ेगा।

 

1500 करोड़ की लागत से तैयार होगा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

कार्यक्रम को प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ, लखन घनघोरिया, बाला बच्चन, सुखदेव पांसे, सांसद नकुलनाथ ने भी संबोधित किया। इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि 1500 करोड़ की लागत से 30 माह में 62 एकड़ भूमि में यह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल तैयार होगा। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा प्रवास के दौरान सांसद नकुलनाथ के साथ इंंदिरा तिराहा पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना