पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Khajuraho Railway Station Gets ISO 14001 2015 Certificate

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खजुराहो रेलवे स्टेशन को मिला ISO-14001-2015 प्रमाण पत्र; यात्री सुविधा और स्वच्छता में बना मिसाल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी मंडल के खजुराहो स्टेशन को ISO-14001-2015 प्रमाण पत्र दिया है।
  • रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं, स्वच्छता और पर्यावरण को विश्वस्तरीय पाया गया है

खजुराहो. इंटरनेशनल एक्यूरेट सर्टिफिकेशन संस्था द्वारा झांसी मंडल के खजुराहो स्टेशन को ISO-14001-2015 प्रमाण पत्र प्रदान किया है। स्टेशन के ऑडिट में ये पाया गया है कि यहां नेशनल ग्रीन्स ट्रिब्यूनल द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन किया जा रहा है। साथ ही  खजुराहो रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाएं, स्वच्छता और पर्यावरण विश्व स्तरीय है। 
 

ये भी पढ़ें
खजुराहो दूध में मिला था डिटरजेंट संचालक पर रासुका की कार्रवाई
अंतरराष्ट्रीय मानक संगठन के द्वारा खजुराहो रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण के लिए अंतरराष्ट्रीय पहचान पत्र 20 सितंबर का दिया गया है।  रेलवे स्टेशन खजुराहो में सर्वे अनुसार विश्व मे पर्यावरण से संबंधित यात्रियों को बिजली पानी साफ-सफाई, वृक्षारोपण तथा पर्यावरण (अनूकूल) विश्वस्तरीय पाया गया है।
 
रेलवे स्टाॅफ में कृष्णकांत झा आईएसओ टेक्निकल ऑडिटर द्वारा स्टेशन प्रबंधक मान सिंह मीणा को प्रमाण पत्र दिया गया। मानसिंह ने कहा कि ये हमारे लिए खुशी की बात है,  साथ ही चुनौती भी है कि खजुराहो रेलवे स्टेशन के स्तर को बनाए रखने के लिए मेहनत करनी होगी। 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें