विरोध / सलमान खान की फिल्म लवरात्रि पर रोक लगाने के लिए कोर्ट पहुंचा मामला

loveratei
X
loveratei

Sep 18, 2018, 12:17 PM IST

जबलपुर। सलमान खान की कंपनी एसकेएफ द्वारा बनाई गई फिल्म लवरात्रि के रिलीज होने पर रोक लगाने के लिए जबलपुर एक थाने में की गई शिकायत की रिपोर्ट जिला अदालत ने तलब कर ली है। शिकायत में कहा गया है कि इस फिल्म के जरिए एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत किया गया है। मामले की सुनवाई प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी शिवमोहर सिंह की अदालत में हुई। मामले की अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी। 

 

 

सलमान खान की फिल्म 'लवरात्रि'का 5 अक्टूबर को देशभर में एक साथ रिलीज होने जा रही है। फिल्म का निर्देशन अभिराज मीनावाला ने किया है। स्टारकास्ट में सलमान की बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, आयुष्मान झा, राम कपूर और रोहित रॉय हैं। संगीत तनिष्क बागची का है। स्क्रीन प्ले निरेन भट्ट का है। इसीलिए सलमान खान सहित अन्य को पक्षकार बनाकर कार्रवाई की मांग की गई है।

 

फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगाने संबंधी याचिका में अधिवक्ता अमित साहू ने अपना पक्ष स्वयं रखा। उन्होंने अदालत में दलील दी कि  इस फिल्म क टाइटल धर्मविशेष की भावनाओं को आहत करने वाला है। इसलिए इसकी रिलीज नहीं किया जाना चाहिए। दालत आने से पूर्व इस संबंध में जबलपुर के पुलिस अधीक्षक और अधारताल के थाना प्रभारी को लिखित शिकायतें सौंपी गई थीं। इसके अलावा सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया के समक्ष आपत्ति भी प्रस्तुत की जा चुकी है। उसका कोई असर न होने के कारण न्यायहित में अदालत आना पड़ा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना