हाईकोर्ट / अजय सिंह के खिलाफ चुनाव याचिका में गवाही पूरी, अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद होगी सुनवाई



अजय सिंह अजय सिंह
X
अजय सिंहअजय सिंह

  • 2013 के विधानसभा चुनाव में प्रचार में ज्यादा खर्च करने का मामला

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2019, 06:40 PM IST

जबलपुर। चुरहट विधानसभा से विधायक और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के खिलाफ लंबित चुनाव याचिका पर सुनवाई के दौरान गुरुवार को २ गवाहों ने अपने बयान दर्ज कराए। इस मामले में दोनों पक्षों के सभी गवाहों के बयान पूरे हो गए हैं। जस्टिस सुजॅय पॉल की एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद करने के निर्देश दिए हैं। 

 

दरअसल, याचिकाकर्ता शरदेन्दु तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील पेश कर चुनाव आयोग की सीडी को साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत करने की मांग की है। इस मुद्दे पर सुको का अंतिम निर्णय आना शेष है। मामले में अजय सिंह की गवाही पहले ही पूरी हो चुकी थी। गवाही के दौरान अजय सिंह की ओर से उनके द्वारा किए गए चुनाव खर्च का विस्तृत ब्यौरा पेश किया गया था। मुख्य परीक्षण के दौरान अजय सिंह ने उनके खिलाफ लगाए आरोपों को सिरे से नकारा। इस मामले में 4 और 18 जनवरी 2018 को तत्कालीन जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति मीणा के बयान दर्ज हुए थे। 

 

ये है मामला: भाजपा प्रत्याशी शरदेन्दु तिवारी ने याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि 2013 के विधानसभा चुनाव में अजय सिंह ने तय सीमा से अधिक चुनाव प्रचार के दौरान खर्च किया है। याचिका में कहा गया कि अजय सिंह ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष चुनाव खर्च का गलत ब्यौरा पेश किया है, इसलिए उनका निर्वाचन शून्य किया जाए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना