हत्याकांड का पर्दाफाश / प्रेम-प्रसंग के चलते विवाहित लड़की के तीन भाइयों ने गला दबाकर की थी मोहित की हत्या



murder in harpalpur
X
murder in harpalpur

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 02:24 PM IST

हरपालपुर। हरपालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मवईया में 8 अप्रैल को बफरा नाला में मोहित राजपूत का शव बालू में दबा मिला था। पुलिस ने इस अंधे कत्ल का पर्दाफास कर दिया है। पुलिस ने बताया कि ग्राम रगौली निवासी मृतक मोहित राजपूत का ग्राम मवैया की एक लड़की के साथ 1 वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। 


जब घरवालों को इसकी जानकारी लगी तो लड़की के परिवार वालों ने लड़की की शादी समाज में ही 2 माह पूर्व कर दी थी, लेकिन मोहित राजपूत ने शादी के बाद भी लड़की से मिलना बंद नहीं किया। शिकायत मिलने पर मोहित के पिता मोहित को दिल्ली काम करने के लिए जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर छोड़कर 2-3 बार आए। मोहित राजपूत ने लड़की के मामा ससुर से अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में जानकारी दी। उसने यह बात लड़की के भाई व परिवार वालों को बता दी। मोहित की आए दिन की हरकतों से वह परेशान थे।

 
अंतत: 3 अप्रैल को लड़की के पति ने इस प्रेम प्रसंग की जानकारी उसके पिता को और भाईयों को दी। उसी दिन से इन लोगों ने मोहित राजपूत को ठिकाने लगाने की योजना बना ली। घटना के एक दिन पहले मोहित राजपूत दिल्ली के लिए रवाना हुआ था, लेकिन उसके झांसी पहुंचने पर लड़की के परिवार वालों ने मोहित राजपूत को बातों में फंसाकर उसे पुनः झांसी से वापस बुला लिया। सुनियोजित तरीके से लड़की के परिवार ने 6-7 अप्रैल की दरम्यानी रात चाचा मोहन अहिरवार व पिता मुकुंदी अहिरवार की सहमति से लड़की के भाई महेश अहिरवार, महेंद्र अहिरवार व गंगा अहिरवार ने मोहित राजपूत की गला दबाकर हत्या कर दी थी। मौत हो जाने पर मोहित के शव को वफरा नाला में दबाकर फरार हो गए थे। पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें उन्होंने ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल व अन्य सामान को बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना