• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Jabalpur Narsinghpur Coronavirus Outbreak Live | Jabalpur Shivpuri Madhya Pradesh (MP) Coronavirus Outbreak Latest News and Updates On COVID 19 Virus Suspected Patients

कोरोना इफेक्ट / नरसिंहपुर 14 दिन के लिए लॉकडाउन, सीमाएं सील; किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं

नरसिंहपुर जिले में लॉकडाउन होने से दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी गईं। नरसिंहपुर जिले में लॉकडाउन होने से दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी गईं।
X
नरसिंहपुर जिले में लॉकडाउन होने से दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी गईं।नरसिंहपुर जिले में लॉकडाउन होने से दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी गईं।

  • जबलपुर से आने और जाने वालों की पहचान के लिए फोन की कॉल डिटेल और लोकेशन का पता लगा रही पुलिस
  • जबलपुर और सिवनी को भी प्रशासन ने 2 दिन के लिए लॉकडाउन किया, बाहरी लोगों के शहर में घुसने पर प्रतिबंध

दैनिक भास्कर

Mar 21, 2020, 05:05 PM IST

नरसिंहपुर/जबलपुर. जबलपुर में कोरोना के 4 संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद नरसिंहपुर हाइअलर्ट पर है। यहां पूरे जिले को 14 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन किया गया है। यह समयावधि आज मध्य रात्रि 12 बजे से 5 अप्रैल तक के लिए है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने भास्कर से कहा कि किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की इजाजत नहीं होगी। जिले की सीमा में बाहरी लोगों का आगमन और यहां के लोगों का दूसरे जिले की सीमाओं के बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

सड़क और रेलवे मार्ग को भी सील किया जा रहा है। ट्रेनें आएंगी, यात्री भी उतरेंगे, लेकिन जो यहां के निवासी नहीं हैं, उनको स्टेशन पर ही रोक दिया जाएगा, यहां से उन्हें दूसरी ट्रेन से वापस भेज दिया जाएगा। आवश्यक सेवाओं के लिए दुकानें खुली रहेंगी। सुबह 7-9 बजे के बीच दूध वालों को अनुमति रहेगी, लेकिन दूध लेने के लिए ही महिलाएं बाहर आ पाएंगी। पुरुषों को घर में ही रहना होगा। कलेक्टर ने कहा कि जबलपुर जाने और वहां से आने वालों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। उन लोगों की भी सूची तैयार की जा रही है, जो जबलपुर में उस इलाके में गए हैं या रहे हैं। सीडीआर के माध्यम से उनके नंबर निकाले जा रहे हैं। 

नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा तहसील में बंद पड़ी दुकानें। 

जबलपुर और सिवनी में 2 दिन का लॉकडाउन 
इससे पहले जबलपुर और सिवनी जिले को भी 2 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। जबलपुर में शुक्रवार को 4 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे। शनिवार और रविवार को इन दोनों जिलों में सब कुछ बंद रखने के साथ ही सीमाओं को सील किया गया है। कोई भी घर से बाहर नहीं निकलेगा। किसी को भी जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

जबलपुर में 4 मरीज पाए जाने से प्रशासन अलर्ट
शुक्रवार को दुबई से जबलपुर लौटे सराफा व्यापारी मुकेश अग्रवाल और उनके परिवार के 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा चौथा मरीज सिविल लाइन का है जो स्विटजरलैंड से आया है। सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। जबलपुर में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड में है। उन लोगों की सूची बनाई जा रही है, जिनके संपर्क में ये मरीज रहे हैं। वहीं, 18 मार्च को दुबई से शिवपुरी लौटे दीपक शर्मा की भी स्क्रीनिंग कराई गई। दीपक को हल्की सर्दी और खांसी की शिकायत है।

व्यापारी पर केस, मंगलवार तक सराफा बाजार बंद
जबलपुर पुलिस ने व्यापारी मुकेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि व्यापारी की लापरवाही की वजह से परिवार के अन्य लोग संक्रमित हुए। शहर के लोगों की भी जान जोखिम में डाली। जबलपुर में शनिवार से मंगलवार तक सराफा बाजार बंद रखे जाने का निर्णय लिया है। 

यह है लॉकडाउन
टोटल लॉकडाउन के तहत किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। जिले की सभी सीमाएं सील की गईं हैं। किसी भी माध्यम सड़क, रेल से बाहरी लोगों के आवागमन पर रोक है। जिले के नागरिकों पर भी इसी तरह का प्रतिबंध है। शासकीय, अर्द्धशासकीय कार्यालय बंद किए गए हैं। अत्यावश्यक सेवा वाले विभाग राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, विद्युत, दूरसंचार, नगरपालिका, पंचायत आदि इससे मुक्त रहेंगे। मेडिकल स्टोर और हॉस्पिटल को छोड़कर अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना