पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • People Performing In Jabalpur After Namaz Threw Stones; Police Personnel Injured, Curfew In Four Police Station Areas

जबलपुर में नमाज के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पथराव किया; पुलिस कर्मी जख्मी, 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर में सीएए का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने पथराव कर दिया। - Dainik Bhaskar
जबलपुर में सीएए का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने पथराव कर दिया।
  • पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां भांजकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा
  • कलेक्टर ने शनिवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित की, सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए

जबलपुर. शहर के रद्दी चौक क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां भी भांजी, जिससे तितर-बितर हो गई। इसके बाद जबलपुर शहर के 4 थाना क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। कलेक्टर भरत यादव ने कानून व्यवस्था के मद्देनजर शनिवार को जिले के सभी स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।


जबलपुर में सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा। जुमे की नमाज के बाद पुलिस ने रानी ताल इलाके, घमापुर चौक, भान तलैया, मंडी मदार टेकरी में सख्त सुरक्षा व्यवस्था रखी थी। गोहलपुर थाना क्षेत्र में 2 हजार से ज्यादा लोग सड़क पर उतर आए। गोहलपुर थाना के रद्दी चौकी के पास सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने रोका तो वह उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। इस अचानक पथराव से पुलिस के जवानों को सिर में चोटें आईं और कई अन्य जख्मी हो गए। इसके बाद पुलिस सख्ती करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां भी भांजकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।


दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में हुए पथराव के बाद सतर्कता के बतौर शहर के चार थाना क्षेत्रों में गोहलपुर और हनुमानताल के पूरे थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं कोतवाली के मिलौनीगंज और आधारताल थाने के मोहरिया एवं आनंद नगर क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह पुलिस बल के साथ क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर रहे हैं। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

खबरें और भी हैं...