पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छतरपुर में खनन माफियाओं पर छापा; 46 ट्रक और 6 एलएनटी मशीनें जब्त

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार आधी रात को खनिज विभाग, राजस्व और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई 
Advertisement
Advertisement

छतरपुर. छतरपुर जिले में एक रेत खदान पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए वहां से करीब चार दर्जन ट्रक और मशीनें जब्त की हैं। अवैध खनन के बाद रेत परिवहन कर उत्तर प्रदेश भेजी जा रही है। 

 

गौरिहार थाना क्षेत्र में केन नदी की परेई रेत खदान पर देर रात खनिज विभाग, पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में अवैध रेत परिवहन में कर रहे 46 ट्रक और 6 एलएनटी मशीनों को पकड़ा गया है। बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात को अचानक हुई छापामार कार्रवाई से रेत माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया।

 

खनिज निरीक्षक अजय मिश्रा ने बताया कि परेई रेत खदान से अवैध रेत उत्तर प्रदेश भेजे जाने की शिकायतें मिल रही थीं। नियमों की अनदेखी कर परेई खदान से रेत उत्तर प्रदेश भेजी जा रही थी। जिला कलेक्टर मोहित बुंदस के निर्देश पर आधी रात को खनिज विभाग, पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इसमें 46 ट्रक और 6 एलएनटी मशीनों को जब्त किया गया है। जब्त किए गए ट्रकों में 25 भरे और 21 खाली हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement