लापरवाही / रीवा जिला प्रशासन ने पंचायत सचिव के बदले कर दिया सरपंच का तबादला

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सफाई दी है। ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सफाई दी है।
X
ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सफाई दी है।ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सफाई दी है।

  • मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा- ये मुख्यमंत्री के स्तर की नहीं, निचले स्तर पर गलती हुई है 
  • भाजपा ने लगाया ट्रांसफर उद्योग में मनमानी करने का आरोप 

Jul 13, 2019, 02:02 PM IST

रीवा. रीवा जिले में प्रशासन द्वारा पंचायत सचिव के बजाय सरपंच का स्थानांतरण आदेश जारी करने का मामला सामने आया है। भाजपा का कहना है कि सरकार ट्रांसफर उद्योग में इतनी व्यस्त है कि उसे इसका ध्यान नहीं रहा कि ट्रांसफर सरपंच का करना था कि पंचायत सचिव।

 

हालांकि, प्रदेश के ग्रामीण विकास पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों का नकारा है। उन्होंने कहा कि ये गलती निचले स्तर पर हुई है।

 

मंत्री ने कहा- “मैं स्वीकार करता हूं कि गलती की गई है। लेकिन यह लिपिकीय त्रुटि है। सरकार के स्तर पर नहीं है। कोई ट्रांसफर उद्योग नहीं चल रहा है। निचले स्तर के लोगों को अधिक सावधान रहना चाहिए था। जांच का आदेश दिया गया है और दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

 

इस ट्रांसफर पर मचा बवाल

रीवा जिला पंचायत के 5 जुलाई के आदेश का हवाला देते हुए भाजपा के देवतालाब विधायक गिरीश गौतम ने कहा कि रीवा जिला पंचायत शिवपुरा की प्रभारी विभा द्विवेदी को स्थानांतरित करने के बजाय सरपंच बिहारीलाल पटेल को स्थानांतरित कर दिया गया। चूंकि, एक सरपंच गांव के लोगों द्वारा चुना जाता है। वह गांव का प्रतिनिधि होता है। राज्य सरकार उसका ट्रांसफर नहीं कर सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना