जबलपुर / ट्रेन में सफर कर रही महिला से आरपीएफ डीआईजी ने की छेड़खानी, एफआईआर दर्ज



RFF's DIG accused of molestation; GRP filed case
X
RFF's DIG accused of molestation; GRP filed case

  • ओवरनाइट एक्सप्रेस की घटना, पीड़ित महिला जबलपुर मंडल में तैनात रेल अधिकारी की पत्नी
  • जीआरपी ने शिकायत पर डीआईजी विजय खातकर के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

Dainik Bhaskar

Jul 15, 2019, 08:43 PM IST

जबलपुर. ट्रेन के एसी कोच में सफर कर रही महिला ने आरपीएफ (रेल सुरक्षा बल) के डीआईजी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। महिला ने जबलपुर में जीआरपी थाने में डीआईजी विजय खातकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। महिला जबलपुर में तैनात रेल अधिकारी की पत्नी है। जबकि आरोपी भी जबलपुर आरपीएफ में ही तैनात है।

 

जानकारी के मुताबिक, रविवार को पीड़ित महिला बेटी के साथ इंदौर से जबलपुर आने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस के एसी-2 कोच में सीट नंबर 15 और 17 पर यात्रा कर रही थी। जबकि डीआईजी सीट नंबर 13 पर थे। आरोप है कि डीआईजी ने नरसिंहपुर स्टेशन निकलने के बाद महिला से छेड़छाड़ की। महिला ने मौके पर विरोध किया और शोर मचा दिया। इसके बाद कोच में मौजूद अन्य यात्री भी वहां पहुंच गए।

 

दो जज भी कर रहे थे यात्रा 

कोच में यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों ने बताया कि कोच में दो जज भी यात्रा कर रहे थे। उन्होंने महिला को आरोपी अफसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने को कहा। इसके बाद ट्रेन से उतरकर महिला सीधे जीआरपी थाने गईं और मामला दर्ज कराया। 

 

समझौता कराने का प्रयास

बताया जा रहा है कि ट्रेन सुबह करीब 5 बजे जबलपुर पहुंची। घटना की जानकारी लगते ही आरपीएफ, जीआरपी व मंडल के बड़े अधिकारी जीआरपी थाना पहुंच गए। यहां पहले माफीनामा देकर समझौता कराने का प्रयास किया गया। लेकिन, महिला और उसके पति ने किसी भी तरह का समझौता करने से इंकार कर दिया।

 

इसके बाद जीआरपी ने धारा 354 के तहत जीरो पर प्रकरण दर्ज कर केस डायरी गाडरवारा भेजने का निर्णय लिया। जीआरपी टीआई सुनील नेमा ने बताया कि महिला की शिकायत पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना