--Advertisement--

सागर / मामूली विवाद पर व्यक्ति को जिंदा जलाने वाले को उम्रकैद

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 03:23 PM IST


sagar
X
sagar

सागर। तिंसुआ गांव में मामूली विवाद को लेकर एक व्यक्ति पर मिट्‌टी का तेल डालकर जलाकर मारने वाले आरोपी को बंडा के अपर सत्र न्यायाधीश उमाशंकर अग्रवाल ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। घटना दो साल पहले हुई थी। 


अपर लोक अभियोजक आरएन यादव ने बताया कि तिंसुआ गांव निवासी महेश पिता हल्काई लोधी 14 फरवरी 2016 को गांव के ही अरविंद लोधी के यहां लगुन समारोह में गया था। समारोह में बेड़नियाें के नाच के दौरान महेश का गांव के ही हल्ले लोधी (फरार अभियुक्त) से विवाद हो गया। 15 फरवरी 2016 को शाम के करीब 7 बजे महेश तिन्सुआ में सरकारी स्कूल के पास झंडा लगाने के लिए बने स्थान पर बैठा था। तभी पीछे से हल्ले उसका भाई आरोपी अमर सिंह पिता छोटेलाल लोधी आ गया। दोनों एक दिन पहले हुए विवाद को लेकर महेश से गालीगलौज करने लगे। 


जब उसने गालियां देने से मना किया तो अभियुक्त हल्ले ने उस पर पानी भरने की पिक्की से मिट्‌टी का तेल उड़ेल दिया। आरोपी अमर सिंह ने माचिस जलाकर आग लगा दी। आग लगते ही महेश अपने घर की तरफ भागा। उसकी भाभी हेमवती ने उस पर पल्ली डाल दी। भाई ब्रजेश ने आग बुझाई और 108 एम्बुलेंस से बंडा अस्पताल लेकर आए। यहां से उसे जिला अस्पताल सागर रैफर कर दिया गया। हालत गंभीर होने पर उसे यहां से भोपाल रैफर कर दिया गया। भाेपाल मं इलाज के दौरान महेश की मौत हो गई। 


पुलिस ने दोनों आरोपियाें के खिलाफ केस दर्ज कर चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर आरोपी अमर सिंह को हत्या का दोषी माना। कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास एवं 5000 रुपए अर्थदंड से दंडित किया। 

Astrology

Recommended

Click to listen..