सतना / पिथौराबाद में मिले पैंथर के पगमार्क



satna news, penther pagmark
X
satna news, penther pagmark

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 05:13 PM IST

सतना। वन विभाग के अधिकारी टीम लगाकर निगरानी कराने का दावा कर रहे है, लेकिन वन्य जीवों के खेतों में घूमने की समस्या का समाधान अब तक नहीं कराया जा सका है। उचेहरा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह पैंथर के पगचिह्न मिलने से दहशत का माहौल बन गया। खेतों पर जाने से लोग घबरा रहे हैं।   

 

 

उचेहरा थाना इलाके के पिथौराबाद गांव में सोमवार की सुबह पैंथर के पगमार्क देखे जाने के बाद इलाके में दहशत है। एहतियाती तौर पर वन विभाग ने भी ग्रामीणों को रात में घर से नहीं निकलने की चेतावनी दी है। पैंथर के पगमार्क को सबसे पहले गांव के ही एक किसान रामबिहारी परौहा ने सुबह 11बजे के करीब अपने खेतों में देखा। उन्होंने वन विभाग के डिप्टी रेंजर रवि कांत वर्मा और वनरक्षक अशोक पांडेय को खबर दी।   


मादा पैंथर पिथौराबाद पहुंची: सरसरी तौर पर उचेहरा के रेंजर रमाशंकर त्रिपाठी की राय में पगमार्क मादा तेंदुए के हैं। माना जा रहा है कि ये मादा पैंथर महाराजपुर घाटी से पिथौराबाद पहुंची और अब उसका मूवमेंट पुन: धनिया बीट की ओर है। मगर, बावजूद इसके आशंका इस बात को लेकर भी है कि पगमार्क किसी टाइगर के भी हो सकते हैं?  गौरतलब है, परसमनिया पठार इलाके में पिछले एक हफ्ते से टाइगर की दहाड़ सुनी जा रही है। पन्ना टाइगर रिजर्व से बाघों का आवागमन प्राय: होता रहता है।

COMMENT