• Hindi News
  • Mp
  • Jabalpur
  • Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath | Shivraj Singh Chouhan ON Kamal Nath MP Government Over Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Bust In Chhindwara

छिंदवाड़ा / छत्रपति शिवाजी महाराज देश के गौरव, उन्होंने औरंगजेब के छक्के छुड़ाए, उनका अपमान बर्दाश्त नहीं: शिवराज

छिंदवाड़ा के सौंसर में सभा करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।
X

  • छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी की प्रतिमा हटाने के विरोध में सभा करने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान
  • बोले- शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिराकर अपमान करने वाले स्वयं के पैसों से लगवाने की बात कर रहे हैं

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 06:39 PM IST

छिंदवाड़ा. छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाने के विरोध में सौंसर में सभा करने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह ने कमलनाथ सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का तुम अपमान करते रहो और हम चुप बैठे रहें यह हो नहीं सकता। कमलनाथ जी, जरूरत पड़ी तो अपने महापुरुषों के सम्मान में खून के बदले खून दे देंगे। सौंसर में प्रतिमा हटाने को लेकर सियासत थम नहीं रही है। शिवराज ने कहा- "छत्रपति शिवाजी महाराज, जिन्होंने औरंगजेब के छक्के छुड़ा दिए थे, जो भारत के गौरव का प्रतीक हैं, उनका अपमान किया गया। उनकी प्रतिमा को गिराने के लिए जेसीबी मशीन। देश अपने महापुरुषों का अपमान सहन नहीं करेगा।"

शिवराज ने कहा- पहले तो मूर्ति गिराकर छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया और उसके बाद पैसों का दम्भ भरा गया। सौंसर की जनता में इतना सामर्थ्य है कि वे जनभागीदारी से प्रतिमा को ससम्मान पुनर्स्थापित कर सकें। छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिराकर अपमान करने वाले स्वयं के पैसों से उसे लगवाने की बात कर रहे हैं। अगर लगवाना ही था तो प्रतिमा गिरवाई ही क्यों? प्रतिमा तो जनता के पैसों से ही लगेगी। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- "अकेला मौसम रिकॉर्ड नहीं तोड़ रहा है कमलनाथ सरकार तो ऐसे रिकॉर्ड तोड़ रही है। कलेक्टर थप्पड़ मार रही है। ऐसी सरकार कहीं देखी कि कलेक्टर थप्पड़ मारे। कार्यकर्ता तो ठीक, पुलिस वालों को भी ठोंक दिया। एएसआई, पटवारी और आरक्षक को थप्पड़ पड़ा। हमने कहा- ये थप्पड़ मार को हटाओ। बोले- नहीं हटाऊंगा। यहां बैठे हैं रमेश दुबे जी (विधायक) संसद से पास कानून सीएए पर बोल रहे थे तो एसडीएम ने कहा- सीएए पर नहीं बोलें।" इसके पहले शिवराज छिंदवाड़ा स्थित जामसांवली हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे सौंसर पहुंचकर प्रशासन द्वारा तोड़ दी गयी छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की पुनर्स्थापना का संकल्प लिया।

नकुलनाथ ने कहा- हम पांढुर्ना में भी शिवाजी की प्रतिमा लगाएंगे 
वहीं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने सुबह ट्वीट करके फिर से शिवराज सिंह चौहान को 'चाचाजी' संबोधित करते हुए छिंदवाड़ा के सौंसर आने पर स्वागत किया, लेकिन अगले ही ट्वीट में आरोप भी लगाया। नकुलनाथ ने कहा कि, "पांढुर्ना शहर के अंबिका चौक पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की स्थापना और चौक का नाम शिवाजी महाराज चौक करने का प्रस्ताव जब आपकी सरकार में मंजूरी के लिए भेजा तो आपकी सरकार ने इनकार क्यों किया? सौंसर की तरह ही पांढुर्ना में भी हम छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करेंगे।" नकुलनाथ ने शुक्रवार को भी शिवराज पर शिवाजी के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया था। 

शिवाजी महाराज को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं शिवराज: शोभा 
मप्र कांग्रेस की मीडिया सेल प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि सौंसर की शिवाजी प्रतिमा के मामले में शिवराज घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। महापुरुषों के सम्मान को लेकर दोहरा चरित्र अपना रहे हैं। सौंसर की जनता जानना चाहती है कि हनुमान जी को धोखा देकर, आखिर वहां से भाग क्यों गए थे शिवराज? चाहे संघ के लोगों द्वारा राष्ट्रपिता की हत्या का मामला हो, समय-समय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, अंबेडकर, स्वाधीनता संग्राम सेनानियों या शहीदों के अपमान का मामला हो या शिवराज सिंह द्वारा सौंसर के जामसांवली में हनुमान जी को ही धोखा देने का मामला हो, संघ और भाजपा के नेताओं का असली चाल-चरित्र और चेहरा अब देश की जनता के सामने आ चुका है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना