नई पहल / बेटे की सड़क हादसे में मौत हुई थी, शिक्षक पिता ने त्रयोदशी संस्कार में हेलमेट बांटकर दिया जीवन सुरक्षा का संदेश

हेलमेट पर युवक के नाम का स्टीकर लगाया गया था। हेलमेट पर युवक के नाम का स्टीकर लगाया गया था।
X
हेलमेट पर युवक के नाम का स्टीकर लगाया गया था।हेलमेट पर युवक के नाम का स्टीकर लगाया गया था।

  • सर्रा के पास पुल पर युवक भैंस से टकराकर गिर गया था
  • हेलमेट नहीं पहने होने की वजह से सिर में गंभीर चोटें आई थीं

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 12:19 PM IST

दमोह/तेंदूखेड़ा/तेजगढ़. सड़क हादसे में हेलमेट न पहनने की वजह से बेटे की मौत पर एक शिक्षक पिता ने अनोखा संदेश दिया है। बेटे की त्रयोदशी संस्कार में आए लोगों को पिता ने हेलमेट भेंटकर सुरक्षित चलने की मार्मिक अपील की और हमेशा हेलमेट पहनकर बाइक चलाने का संकल्प दिलाया।

दरअसल, 21 नवंबर को तेजगढ़ निवासी शिक्षक महेंद्र दीक्षित के पुत्र विभांशु उर्फ लकी दीक्षित का सर्रा के पास पुल पर सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। हादसा बाइक के सामने भैंस आने की वजह से हुआ था। भैंस से टकराने के बाद बेटा पुल पर गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी। युवक हेलमेट नहीं पहने था और उसके सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से जान चली गई थी। पिता को यह बात कचोट रही थी कि यदि बेटा हेलमेट पहना होता तो जान बच जाती। मंगलवार को बेटे का त्रयोदशी संस्कार था। शिक्षक महेंद्र दीक्षित ने 51 युवाओं को हेलमेट देकर बाइक चलाने का संदेश दिया।

पति-पत्नी दोनों शिक्षक हैं

शिक्षक महेंद्र दीक्षित और उनकी पत्नी ज्योति दीक्षित दोनों शिक्षक हैं। दोनों ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि लकी मेरा बड़ा बेटा था, जिसकी असमय मृत्यु से मेरे परिवार को गहरा सदमा लगा है। भगवान से हम लोग प्रार्थना करते हैं किसी के साथ भी ऐसी दुर्घटना न घटे। साथ ही बाइक चलाते समय सभी लोग हेलमेट पहनकर चलें। थाना प्रभारी केके तिवारी ने कहा कि हम लोग हमेशा सभी को हेलमेट पहनने की बात तो कहते हैं और पकड़े जाने पर जुर्माना भी होता है लेकिन समाज से इस तरह की जागरूकता से निश्चित ही अच्छा संदेश जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना