मप्र / मंदसौर में हुई हत्या के विरोध में वकीलों की प्रदेशव्यापी हड़ताल 11 को



मंदसौर में वकील की हत्या के विरोध में हड़ताल की। मंदसौर में वकील की हत्या के विरोध में हड़ताल की।
X
मंदसौर में वकील की हत्या के विरोध में हड़ताल की।मंदसौर में वकील की हत्या के विरोध में हड़ताल की।

  • एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर  मंत्री को देंगे ज्ञापन 

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 04:06 PM IST

जबलपुर. मंदसौर में विहिप नेता और वकील युवराज सिंह की गोली मारकर हत्या के बाद प्रदेश में एक बार फिर से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग उठ रही है। राज्य अधिवक्ता परिषद जबलपुर ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग उठाई है। इसे लेकर अधिवक्ता परिषद ने 11 अक्टूबर को वकीलों की हड़ताल का ऐलान किया है।

 

प्रदेश के वकीलों की नियामक संस्था स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन शिवेंद्र उपाध्याय ने मंदसौर में वकील युवराज सिंह की हत्या के विरोध में हड़ताल करने का निर्णय लिया है। उपाध्याय ने कहा कि इस तरह की वारदात ने वकीलों की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने मांग की कि प्रस्तावित एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द बनाकर लागू किया जाए। उपाध्याय ने कहा कि सरकार ने अब भी कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो आंदोलन लंबा खिंच सकता है।

 

वकीलों का कहना है कि वकीलों पर सरेआम हमले हो रहे है, उनकी सुरक्षा और संरक्षण का कोई पुख्ता इंतजाम नही है। पिछली सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने 2012 में वकीलों की पंचायत में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन एक्ट को लागू नही किया। इसी तरह कमलनाथ सरकार ने अपने चुनावी एजेंडे में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने का वादा किया था, लेकिन आज तक लागू नहीं किया। 

 

वकीलों का कहना है कि 11 अक्टूबर को हड़ताल कर सरकार से मांग करेंगें कि प्रदेश में एडवोकेट एक्ट लागू किया जाए ताकि अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाई जा सके। वकीलों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द से जल्द सरकार ने इसे लागू नही किया तो आंदोलन किया जाएगा।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना