अपराध / पत्नी ने पहले पति की हत्या कराई, फिर प्रेमी के संग ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 03:41 PM IST


Suicide by train
X
Suicide by train
  • comment

  • उत्तरप्रदेश के झांसी के तालबेहट की घटना

टीकमगढ़/ओरछा। प्यार में अंधी पत्नी ने प्रेमी के हाथों पति की हत्या करा दी। फिर अपनी गलती का अहसास होने पर प्रेमी के संग ट्रेन से कटकर जान दे दी। मामला उत्तरप्रदेश के झांसी जिले के तालबेहट का है। शुक्रवार सुबह रेलवे स्टेशन से कुछ किमी की दूरी पर दोनों के शव पड़े मिले। इसके एक दिन पहले प्रेमी ने पर्यटन नगरी ओरछा से 12 किलोमीटर दूर मड़ोर गांव के सिद्ध बाबा मंदिर पर दर्शन करने आए प्रेमिका के पति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद मृतक की पत्नी और आरोपी भाग गए थे। 

 

 

गुरुवार को दोपहर में चिरगांव में रहने वाला 25 वर्षीय सुनील कुशवाहा पत्नी पूजा के साथ बाइक से मंदिर में दर्शन करने आया था। वह मंदिर से वापस लौट रहा था, तभी दो लोग बाइक से पहुंचे और सुनील के बिल्कुल करीब जाकर सिर में गोली मार दी। युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सुनील की पत्नी आरोपी के साथ भाग निकली थी। ओरछा पुलिस जांच में जुटी थी कि दूसरे दिन शुक्रवार को सूचना मिली कि एक युवती और एक युवक ने तालबेहट के पास ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली है। शवों की शिनाख्त करने पर पता चला युवती मृतक सुनील की पत्नी पूजा कुशवाहा है और साथ में मरने वाला उसका प्रेमी पुष्पेंद्र कुशवाहा है। 

आसपास के गांव के थे प्रेमी-प्रेमिका: तालबेहट के एसडीओपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पूजा कुशवाहा तालबेहट के पास गड़िया गांव की रहने वाली थी। उसका प्रेमी पुष्पेंद्र पास के ही गांव बरीकलां में रहता था। दोनों के आत्महत्या करने से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

पति की हत्या के एक दिन पहले प्रेमी उसके घर में रुका था: प्रेमिका ने पति की हत्या की साजिश तो उसी समय रच ली थी जब एक दिन पहले यानी 13 मार्च को उसका प्रेमी रिश्तेदार बनकर आया और रात रुका। तीनों एक ही कमरे में सो गए। ससुराल में किसी को शक न हो, इसलिए पूजा ने पति सहित अन्य लोगों काे बताया कि पुष्पेंद्र उसके फूफा का लड़का है। सुनील के पिता आशाराम कुशवाहा ने बताया कि 10 फरवरी को बहू की पहली विदा कराकर घर लाए थे। तीन दिन बाद एक लड़का उनके घर आया और बहू का रिश्तेदार बताकर बहू के ही कमरे में सो गया था। उस समय किसी को शक तक नहीं हुआ। 

10 फरवरी को हुई थी पूजा की दूसरी शादी 
यूपी पुलिस के मुताबिक पूजा की शादी 10 फरवरी को हुई थी। पहली शादी किससे की थी और क्यों टूटी। इस बात की पुलिस जानकारी जुटा रही है। बताया जाता है कि पूजा ने घर वालों के दबाव में दूसरी शादी तो कर ली थी, लेकिन उसका मन अपने प्रेमी पुष्पेंद्र में ही था। शादी के बाद भी दोनों एक-दूसरे से बात करते रहते थे। एडीशनल एसपी सुरेंद्र कुमार जैन ने बताया कि यह पूरा मामला त्रिकोणीय प्रेम का है। घटना के संबंध में मृतक के पिता आशाराम कुशवाहा का कहना है कि उसके बेटे सुनील की दूसरी शादी एक माह पूर्व तालबेहट थाना क्षेत्र के ग्राम गड़िया गांव निवासी मनकू कुशवाहा की बेटी पूजा के साथ हुई थी। पूजा व सुनील की यह दूसरी शादी थी। तालबेहट के एसडीओपी के अनुसार पुष्पेंद्र के पिता ने भी दो शादियां की थी। पुष्पेंद्र पहली पत्नी का लड़का था। पहली पत्नी की मौत के बाद पुष्पेंद्र के पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन