पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Young Man Was Tied With A Chain Without Any Clothes In The Cold Winter, Brother Said That This Is Crazy

कड़ाके की सर्दी में बिना कपड़ों के जंजीर से बंधा था युवक, भाई ने कहा- ये तो पागल है

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक को पैर में इस तरह जंजीर से बांधकर रखा गया है।
  • युवक को जिस जगह बांधकर रखा गया, वहां रूह कंपा देने वाली गंदगी

नरसिंहपुर. जिले के ग्राम पिपरिया बरोदिया में एक युवक 10-12 वर्ष से एक कोठरी में जंजीर से बंधा नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। ठंड, बारिश या गर्मी हो, यह 24 घंटे इस कोठरी मे बंद रहता है। यहां तक की नित्यक्रिया भी इसी स्थान पर करता है। इसे किसी और ने नहीं, बल्कि परिवार के लोगों ने ही बांधकर रखा है। जिस जगह युवक को बांधकर रखा गया है वहां इतनी गंदगी है कि देखने वाले की भी रूह कांप जाए कि यहां कोई इंसान रहता है। 

ये भी पढ़े
स्कूल के स्टोर रूम में मिला जंजीर से जकड़ा शव, हत्या कर जलाया
बुधवार लोगों को जब इस बात की जानकारी लगी तो कुछ लोग इस युवक को देखने पहुंचे। युवक एक छोटी सी कोठारी में कड़ाके की ठंड में बिना कपड़ों के बैठा था। खुली कोठरी में चारों और मल पड़ा था। कपड़े के नाम पर युवक सिर्फ एक बनियान पहने था। पहले उसे गमछा पहनाया गया। लोगों ने फिर उससे बात करने की कोशिश कि लेकिन वो बोला कुछ नहीं। युवक के बड़े भाई दिनेश का कहना है कि उसका छोटा भाई बृजेश 10वीं तक पड़ा है और मानसिक रोगी है। कई जगह इलाज कराने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। यह कभी-कभी इतना खतरनाक हो जाता है कि जंजीर को भी तोड़ देता है और जान लेने पर उतारू हो जाता है। गांव में किसी को नुकसान न पहुंचाए इसलिए 24 घंटे बांध कर रखना पड़ता है। हम यहीं खाना-पीना सब देते हैं और यहीं नित्य क्रिया की व्यवस्था की गई है। गर हम इसे कपड़े पहनाते हैं तो कपड़े फाड़ कर फेंक देता है।


अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर का कहना है कि युवक के इस हालात में रहने की जानकारी उन्हें मिली है। हम कार्रवाई कर रहे हैं। पहले एसडीएम को अधिकार थे। वर्तमान में माननीय सिविल न्यायालय को हैं। इसमें पुलिस को सूचना से पुलिस न्यायालय में सूचना देती है उसके आधार पर मेडिकल में डॉक्टर परीक्षण करते हैं कि वह मानसिक रोगी है कि नहीं। न्यायालय समझती है तो  मनोरोगी संस्थान भेजा जाता है। फिलहाल यह प्राथमिक तौर पर मानसिक रोगी लग रहा है यदि ऐसा है तो संबंधित थाना मैसेज कर दिया जाएगा उसके इलाज की व्यवस्था कराई जाएगी। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें