• Hindi News
  • Mp
  • Jabalpur
  • Chhatarpur: Thief Steals Bag Full lakh jewellery During Daughter Wedding engagement Photos Session CCTV footage In MP Chhatarpur

छतरपुर / बेटे की सगाई में फोटो खिंचवा रहे थे पिता, चोर ने कुर्सी पर रखे बैग को उड़ाया; साढ़े 7 लाख कैश और जेवर थे

होटल से जेवर और कैश से भरा बैग लेकर जाता संदिग्ध किशोर। होटल से जेवर और कैश से भरा बैग लेकर जाता संदिग्ध किशोर।
X
होटल से जेवर और कैश से भरा बैग लेकर जाता संदिग्ध किशोर।होटल से जेवर और कैश से भरा बैग लेकर जाता संदिग्ध किशोर।

  • शहर के लॉ कैपिटॉल होटल की घटना, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए 2 लड़के
  • भाजपा युवा मोर्चा सागर के मीडिया प्रभारी की सगाई थी

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:50 PM IST

छतरपुर. सिविल थाना इलाके में सगाई कार्यक्रम में फोटो सेशन के समय चोरों ने साढ़े सात लाख कैश और जेवर से भरे बैग काे चोरी कर लिया। घटना पन्ना रोड पर स्थित लॉ कैपिटॉल होटल की है। यहां सोमवार रात सागर निवासी भाजपा युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी की सगाई थी। होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों में 2 लड़के एक बैग ले जाते दिखाई दे रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

सागर के सूबेदार वाॅर्ड निवासी नरेंद्र सोनी के पुत्र और भाजपा नेता नितिन सोनी की शादी छतरपुर के तमराई मोहल्ला निवासी सराफा व्यापारी प्रमोद सोनी उर्फ बबलू सोनी की बेटी मोनिका से तय हुई है। सोमवार रात मोनिका और नितिन की सगाई का कार्यक्रम चल रहा था। सभी रिश्तेदारों के साथ कन्या और वर पक्ष के चुनिंदा लोग कार्यक्रम में मौजूद थे। सगाई की औपचारिक रस्में पूरी होने के बाद दोनों पक्षों के रिश्तेदार लड़का और लड़की के साथ फोटो सेशन करा रहे थे। 

फोटो खिंचाने के बाद बैग देखा तो गायब था
प्रमुख लोगों के फोटो सेशन के बाद नकदी और जेवर से भरा बैग लेकर घूम रहे लड़के नितिन के पिता नरेंद्र सोनी से भी फोटो खिंचाने के लिए कहा गया तो उन्होंने अपने कंधे पर टंगा बैग पास की कुर्सी पर रख दिया और फोटो खिंचाने लगे। फोटो क्लिक हुई और जब नरेंद्र ने कुर्सी पर नजर डाली तो बैग गायब था। घटना के बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना प्रभारी रवि प्रताप और सब इंस्पेक्टर बृजेंद्र चाचौदिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

बेटे के लगन में मिले थे 6 लाख 51 हजार
नितिन सोनी की लगन की रस्म होटल लॉ कैपिटॉल में रखी गई थी। इसमें कन्या पक्ष ने 6 लाख 51 हजार रुपए नकद दिए थे। पिता नरेंद्र सोनी ने यह रकम बैग में रखी। इस बैग में पहले से 82 हजार रुपए रखे थे। इसके अलावा करीब 20 ग्राम का एक सोने का सिक्का था। एक-एक ग्राम के 2 अन्य सोने के सिक्के और करीब 100 ग्राम की चांदी की थाली रखी थी। इस तरह बैग में करीब 7 लाख 60 हजार कैश और सोने-चांदी का सामान था।

बैग उठाया और स्विफ्ट कार से निकल गए किशोर
होटल में चोरी की इस बड़ी वारदात को 2 शातिर चोरों ने बड़ी ही चालाकी से अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि सगाई कार्यक्रम के दौरान 2 किशोर बैठे दिखाई दे रहे हैं और उनकी नजर सिर्फ बैग पर ही थी। जैसे ही उनके हाथ बैग लगा तो वह गैलरी से निकलकर पार्किंग में खड़ी स्विफ्ट डिजायर कार में बैठे तथा चंपत हो गए। कैमरों में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि दोनों चोर जिस कार से भागे, उसमें पहले से ही कुछ हथियारबंद लोग बैठे हुए थे।

पुलिस ने कहा- जल्द पकड़ लेंगे
सिविल लाइन थाने के सब इंस्पेक्टर बृजेंद्र चाचौदिया ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली है। चोरों को जल्द ही पकड़ लेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना