--Advertisement--

बिहार में हथियार तस्कर से 10 AK-47 बरामद, एसपी ने कहा मध्य प्रदेश के जबलपुर से आते थे हथियार

पुलिस ने हथियार तस्कर मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार कर उसके पास से 10 एके-47 बरामद की हैं

Danik Bhaskar | Sep 01, 2018, 01:11 PM IST
हथियार तस्कर से बरामद AK-47 दिखाते मुंगेर एसपी बाबूराम। हथियार तस्कर से बरामद AK-47 दिखाते मुंगेर एसपी बाबूराम।

मुंगेर(बिहार)/जबलपुर। अवैध हथियारों के लिए कुख्यात बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस ने हथियार तस्कर मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार कर उसके पास से 10 एके-47 बरामद की हैं। इरफान ने पुलिस को बताया है कि वो मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर से हथियार लाकर यहां से सप्लाई करता था। इस मामले में जबलपुर एसपी अमित सिंह ने एके 47 को लेकर मुंगेर पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान उठाए है। एसपी का कहना है कि मुंगेर के आरोपी के तार अगर जबलपुर से जुड़े हुए थे तो मुंगेर पुलिस को उनसे संपर्क करना था। ऐसा नही हुआ और बिहार पुलिस ने इतने बड़े मामले मे प्रेस कॉन्फ्रेंस की।


मुंगेर के एसपी बाबूराम ने कहा कि बुधवार की देर शाम मुंगेर पुलिस ने सूचना के आधार पर जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली बेल चौक के समीप से तीन एके-47 सहित अन्य सामान के साथ हथियार तस्कर मो. इमरान को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 एके-47 बरामद की गई हैं। तस्कर मुंगेर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव निवासी हथियार तस्कर मो. वहाब का पुत्र है। फिलहाल पुलिस तस्कर से पूछताछ के आधार पर मामले की जांच कर रही है। इरफान मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से एके-47 लेकर आया था।

ऑटो पर चढ़ने के दौरान गिरफ्तार हुआ मो. इमरान

जिला पुलिस काे सूचना मिली थी कि मुंगेर में अत्याधुनिक हथियार लाए जा रहे हैं। जिनकी डील जुबली बेल चौक पर की जानी थी। सूचना पर सदर के एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। जिसमें जमालपुर थाना के पुलिसकर्मी और सशस्त्र बल के साथ ही टाइगर मोबाईल के कई जवान शामिल थे। जिसके बाद जुबली बेल चौक के समीप एक बैग लेकर ऑटो में बैठ रहे युवक को टाइगर मोबाइल के जवानों ने शक के आधार पर हिरासत में ले लिया। जब उसके बैग की तलाशी की गई, तो उसके अंदर से 10 एके-47 सहित कई अत्याधुनिक सामान बरामद किए गए।

पहली बार बरामद हुई असेंबल एके-47

पुलिस के द्वारा पहली बार असेंबल एके-47 जिला में बरामद की गई है। इससे पहले जो भी हथियार तस्करों से बरामद किए गए हैं, उसमें ज्यादातर पिस्टल और देसी कट्टा ही किए जाते थे। जबकि पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस से लूटी गई इंसास व राइफल बरामद की गई है।


क्राइम ब्रांच की टीम जाएगी मुंगेर

जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बताया कि पूरे मामले से वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत भी करवाया है। जल्द ही क्राइम ब्रांच की एक टीम मुंगेर के लिए रवाना होगी। जरुरत पड़ने पर पुलिस उन आरोपीयो को रिमांड़ पर लेकर जबलपुर लेकर आएगी।

तस्कर से बरामद AK-47 तस्कर से बरामद AK-47
जबलपुर एसपी अमित सिंह जबलपुर एसपी अमित सिंह