Hindi News »Madhya Pradesh »Jaora» ओवरब्रिज वहीं बनेगा, अंडरब्रिज की ड्राइंग में करेंगे संशोधन, अब कोई मकान नहीं टूटेगा

ओवरब्रिज वहीं बनेगा, अंडरब्रिज की ड्राइंग में करेंगे संशोधन, अब कोई मकान नहीं टूटेगा

काफी जद्दोजहद के बाद गुरुवार को रेलवे ओवरब्रिज एवं इससे 100 मीटर दूरी पर बनने वाले अंडरब्रिज की फाइनल रूपरेखा तय कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 03:30 AM IST

ओवरब्रिज वहीं बनेगा, अंडरब्रिज की ड्राइंग में करेंगे संशोधन, अब कोई मकान नहीं टूटेगा
काफी जद्दोजहद के बाद गुरुवार को रेलवे ओवरब्रिज एवं इससे 100 मीटर दूरी पर बनने वाले अंडरब्रिज की फाइनल रूपरेखा तय कर दी है। भास्कर की खबर और लोगों द्वारा दिए सुझाव के बाद विधायक ने रतलाम जाकर डीआरएम, रेलवे सीई एवं सेतु निगम इंजीनियर को वस्तुस्थिति बयाई। जो व्यवहारिक परेशानी एवं कनेक्टिविटी बंद होने की कठिनाई थी, उसकी जानकारी दी। इसके बाद अधिकारी अंडरब्रिज की ड्राइंग में संशोधन के लिए तैयार हो गए। पहले अंडरब्रिज की एप्रोच रोड को तिलक नगर कॉलोनी में होकर निकालने की तैयारी थी। अब इसे टर्न देकर रेलवे की दीवार सहारे-सहारे जो विवेकानंद कॉलोनी रोड फाटक तरफ जा रहा है, वहां निकालेंगे। यह एप्रोच रोड फाटक के पास जाकर ओवरब्रिज की प्रस्तावित सर्विस लेन पर मिल जाएगा। इससे कनेक्टिविटी प्रभावित नहीं होगी और कोई अतिरिक्त मकान-दुकान नहीं टूटेगी। दोनों तरफ सरकारी भूमि पर अंडरब्रिज की एप्रोच रोड निकाली जाएगी। विधायक से मिलने के बाद अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि जरूरी संशोधन के बाद ही फाइनल ड्राइंग बनाएंगे।

विधायक ने डीआरएम, रेलवे सीई व सेतु निर्माण निगम के इंजीनियर से मिलने के बाद बयान जारी किया

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने गुरुवार को रतलाम में डीआरएम आर.एन. सुनकर, रेलवे सीई अजय प्रधान और सेतु निगम के इंजीनियर एम.एल. श्रीवास्तव से मिलने के बाद बयान जारी किया। विधायक डॉ. पांडेय ने बताया रेलवे फाटक क्षेत्र में स्वीकृत ओवर एवं अंडरब्रिज निर्माण की तैयारी शुरू हो चुकी है। ओवरब्रिज का निर्माण पूर्व से तैयार ड्राइंग अनुसार फाटक क्षेत्र में ही किया जाएगा। यह थाना रोड से शुरू होकर चौपाटी रोड पर खत्म होगा। इसमें कोई संशोधन नहीं है। अंडरब्रिज को लेकर जरूर कुछ कठिनाइयां रहवासियों ने ज्ञापन के माध्यम से बताई और समाचार-पत्र के मार्फत पता चली है। इसलिए गुरुवार को रतलाम जाकर अधिकारियों से मिले। उन्हें नागरिकों द्वारा जताई आशंकाओं से अवगत करवाया। इसके बाद अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि अभी प्रारंभिक तैयारी चल रही है। आगामी दिनों में फाइनल जीएडी बनाएंगे। इसमें आवश्यक रूप से इन सभी बातों को सम्मिलित करेंगे। जो कठिनाई व परेशानियां हैं उनका हल निकालते हुए जनहित को ध्यान में रखते हुए काम करेंगे। अंडरब्रिज व ओवरब्रिज 100 मीटर के दायरे में ही बनेंगे लेकिन यह स्पष्ट है कि अंडरब्रिज निर्माण में कोई अतिरिक्त नुकसान नहीं होगा। विधायक के साथ उद्योग संघ अध्यक्ष चंद्रप्रकाश ओस्तवाल, अंत्योदय समिति अध्यक्ष महेश सोनी मौजूद थे।

रेलवे सीई प्रधान व सेतु इंजीनियर श्रीवास्तव को वस्तुस्थिति बताने के बाद चर्चा करते विधायक डॉ. पांडेय।

रहवासियों ने विधायक को दिया था ज्ञापन

गुरुवार को ही सुबह फाटक क्षेत्र रहवासियों ने विधायक डॉ. पांडेय को ज्ञापन दिया था। इसमें फाटक पर अंडरब्रिज निर्माण की मांग की थी तथा ओवरब्रिज को अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग रखी। इसे लेकर विधायक ने कहा कि जो ज्ञापन देने आए थे वे एक भी प्रभावित नहीं होंगे। उनकी समस्या व सुझाव के अनुसार अंडरब्रिज की एप्रोच रोड में संशोधन करवा दिया है। अब कनेक्टिविटी भी प्रभावित नहीं होगी। ज्ञापन के दौरान मनोज अग्रवाल, संजय भाटी, मुकेश राठौर, महेश राठौर, सुनील जैन, दीपेश अरोड़ा, मनीष गोधा, राहुल जैन आदि मौजूद थे।

अंडरब्रिज की ड्राइंग में यह संशोधन करने के लिए तैयार हुए अधिकारी- अंडरब्रिज का रेलवे सीमा में स्थान वही रहेगा लेकिन इसकी एप्रोच रोड में संशोधन के लिए अफसरों ने सहमति दे दी है। अब नई ड्रांइग में जो एप्रोच रोड सम्मिलित की जाएगी वह रेलवे ट्रैक से पश्चिम दिशा में रेलवे की दीवार सहारे से टर्न देकर जो विवेकानंद कॉलोनी रोड फाटक तरफ जा रही है, उस रोड और विनायक गार्डन के बीच होकर निकाली जाएगी। ओवरब्रिज निर्माण के दौरान फाटक की पश्चिम दिशा में बगीचे के पास जो तीन-चार पुराने मकान हैं, वे टूटेंगे और वहां सर्विस लेन बनेगी। इससे अंडरब्रिज की एप्रोच रोड लिंक हो जाएगी। रेलवे ट्रैक की पूर्व दिशा में भी एप्रोच रोड को टर्न देकर सिटी थाने के मुख्य द्वार समीप सर्विसलेन पर मिलाया जाएगा। सेतु निगम इंजीनियर एम.एल. श्रीवास्तव ने बताया इस संशोधन के साथ कहीं पर अतिरिक्त नुकसान नहीं होगा। मुआवजा भी नहीं देना पड़ेगा, क्योंकि वहां सरकारी भूमि है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaora News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ओवरब्रिज वहीं बनेगा, अंडरब्रिज की ड्राइंग में करेंगे संशोधन, अब कोई मकान नहीं टूटेगा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaora

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×