जावरा

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Jaora
  • भूतेड़ा से बरगढ़ बायपास सड़क के लिए मिले 17.69 करोड़ रुपए
--Advertisement--

भूतेड़ा से बरगढ़ बायपास सड़क के लिए मिले 17.69 करोड़ रुपए

जावरा-उज्जैन टू-लेन स्थित ग्राम भूतेड़ा से जावरा-रतलाम फोरलेन स्थित बरगढ़ फंटे तक बायपास बनेगा। करीब 7 किलोमीटर लंबे...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:30 AM IST
जावरा-उज्जैन टू-लेन स्थित ग्राम भूतेड़ा से जावरा-रतलाम फोरलेन स्थित बरगढ़ फंटे तक बायपास बनेगा। करीब 7 किलोमीटर लंबे बायपास के लिए राज्य सरकार के बजट में 17 करोड़ 69 लाख 18 हजार रुपए की स्वीकृति मिली है। यह बायपास बनने के बाद उज्जैन तरफ से आने वाले वाहन बायपास होकर सीधे रतलाम तरफ जा सकेंगे। रतलाम तरफ के वाहन भी बिना सिटी में प्रवेश करे भूतेड़ा होकर उज्जैन तरफ निकल जाएंगे। इससे नगर के चौपाटी क्षेत्र में यातायात दबाव कम होगा। नया रोड बनने से इस क्षेत्र का विकास होगा। भविष्य में इसी से शुगरमिल तक लिंक रोड बनाकर यहां बनने वाले फूड प्रोसेसिंग पार्क (छोटे उद्योगों) के यातायात को भी सिटी से बाहर मुख्य रोड पर निकाला जा सकेगा।

नगर से पॉलीटेक्निक कॉलेज तक नया रोड बनेगा

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने राज्य सरकार के बजट की बुकलेट आने के बाद गुरुवार को बजट में स्वीकृत विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। विधायक ने बताया नगर से पॉलीटेक्निक कॉलेज तक जाने वाली 1.7 किलोमीटर रोड पुरानी व संकरी है। इसकी जगह नई रोड बनाने के लिए 2 करोड़ 66 लाख 63 हजार रुपए स्वीकृत हुए हैं। इस बजट में जावरा विधानसभा क्षेत्र को कुल करीब 60 करोड़ से अधिक की सुविधाएं मिली हैं। इसमें ग्राम ऊणी व रोला में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल की दो बड़ी परियोजनाएं भी सम्मिलित हैं। रोला में 1 करोड़ 3 लाख एवं ऊणी में 1 करोड़ 6 लाख 33 हजार रुपए की नलजल परियोजना स्वीकृत हुई है। ढोढर, बरखेड़ी व असावती में हायर सेकंडरी स्कूल भवन निर्माण के लिए 4 करोड़ रुपए मिले। सुखेड़ा में रोजड़ नदी की पुल के लिए 3 करोड़ 29 लाख 79 हजार रुपए स्वीकृत हुए। इसके अलावा सेमलिया से रीछाचांदा रोड के लिए 4 करोड़ 97 लाख 34 हजार, रिंगनोद-कलालिया से फोरलेन फंटे तक रोड के लिए 9 करोड़ 43 लाख 30 हजार, जावरा-पिपलौदा रोड से पंचेवा-सुखेड़ा तक रोड के लिए 13 करोड़ 57 लाख 31 हजार, रानीगांव-ठिकरिया मगरे से होरी हनुमान मगरे तक सड़क के लिए 2 करोड़ 50 लाख 85 हजार रुपए की स्वीकृति इस बजट में मिली है। विधायक ने कहा इनके अलावा कई अन्य प्रोजेक्ट भी प्रक्रिया में हैं। इनके लिए भी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व विभागीय मंत्रियों से चर्चा हो चुकी है। जल्द स्वीकृतियां मिलेंगी।

हतनारा, अंगेठी में दो पुल व अयाना-सैलाना टू-लेन के लिए भी बजट में राशि का प्रावधान

जिला पंचायत सदस्य चांदनी जैन के प्रतिनिधि रितेश जैन ने भी बजट को लेकर अलग से बयान जारी किया। इसमें जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि जैन ने बताया कि हतनारा रोड पर पुल निर्माण के लिए 3 करोड़, अंगेठी रोड पर पुल निर्माण के लिए 2.5 करोड़ का बजट प्रावधान भी इसी बजट में हुआ है। प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत जावरा-पिपलौदा रोड के ग्राम अयाना फंटे से बड़ायला माताजी, नांदलेटा, हतनारा होकर सैलाना तक 23 किमी लंबा टू-ले बनना है। इसकी लागत 17 करोड़ 33 लाख 36 हजार है। इसमें राज्य सरकार ने अपने हिस्से के बजट का प्रावधान कर दिया है। इसी तरह लसुड़ियानाथी से चिकलाना, नवेली, रानीगांव होकर ठिकरिया रोजड़ नदी तक 21 किमी टू-लेन में राज्य सरकार ने बजट प्रावधान किया है।

Click to listen..