--Advertisement--

बाजार में मवेशी घूमते दिखे तो अब 270564 पर करें कॉल

शहर में दो सड़क हादसों में एक छात्र और एक व्यक्ति की जान जाने के बाद प्रशासन ने अब हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। रोड...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:55 AM IST
बाजार में मवेशी घूमते दिखे तो अब 270564 पर करें कॉल
शहर में दो सड़क हादसों में एक छात्र और एक व्यक्ति की जान जाने के बाद प्रशासन ने अब हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। रोड पर मवेशी नजर आए तो निगम के हेल्पलाइन नंबर 07412-270564 पर और शहर में तेज रफ्तार गाड़ी चलती मिले तो एसपी अमित सिंह को 78695-55365 पर कॉल कर बताएं। सूचना मिलने के पंद्रह मिनट में निगम की टीम मवेशी पकड़ने मौके पर पहुंचेगी और एसपी को कॉल कर करने तेज रफ्तार वाहन पकड़कर कार्रवाई की जाएगी। जानकारी देने वालों के नाम गुप्त रखे जाएंगे। दोनों नंबर जारी करने वाले दिन गुरुवार को भास्कर ने जब शहर का जायजा लिया तो दिनभर मुख्य बाजारों में मवेशियों का जमावड़ा नजर आया और तेज वाहन भागते दिखे।

दो बत्ती के सिग्नल बंद कर चैक कर रहे हैं कितने वाहन आ रहे - दो बत्ती पर ट्रैफिक सिग्नल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही पुलिस यह पता कर रही है कि यहां पांचों रास्ते से कितने वाहन आ रहे हैं। किस रास्ते से ज्यादा वाहन आते हैं और किस रास्ते पर सिग्नल की टाइमिंग क्या करना चाहिए।

कॉलेज रोड पर रोज रहता है मवेशियों का जमावड़ा

दोपहर 1 बजे : कॉलेज रोड पर मवेशियों का झुंड, इससे बचकर लोगों को निकलना पड़ता है। थोड़ी-सी असावधानी हादसे का कारण बन जाती है।

औद्योगिक क्षेत्र थाने के सामने-दोपहर 2.20 बजे थाने के सामने फोरलेन पर रोज की तरह मवेशी घूम रहे थे। ये कभी भी वाहन चालक के सामने आ जाते हैं। पूरी रोड पर डिवाइडर के आसपास मवेशी घूमते हुए मिल जाएंगे।

लक्कड़पीठा रोड- शाम 4.30 बजे क्षेत्र में दो सांड डिवाइडर बनकर खड़े थे। उधर से जाने वाले लोग उनके आसपास से निकलकर जा रहे थे। यदि ये भड़क जाए तो लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

फोरलेन की लाइट व्यवस्था चैक करेगी पुलिस

एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया सातरुंडा से जावरा तक फोरलेन की लाइट व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं क्या हैं यह चैक किया जाएगा। हर ब्लैक स्पॉट पर क्या व्यवस्था होना चाहिए यह भी चैक किया जाएगा। टोल कंपनी एस्सल से यह व्यवस्थाएं पूरी करवाई जाएंगी।

सैलाना बस स्टैंड की दो दुकानें शिफ्ट होंगी

एएसपी शर्मा ने बताया सैलाना बस स्टैंड पर निगम की दो दुकानों को उसी लाइन में रास्ते के लिए खाली पड़ी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। इससे यहां रास्ता हो जाएगा। मिशन कंपाउंड के लिए पीछे रास्ता है।

X
बाजार में मवेशी घूमते दिखे तो अब 270564 पर करें कॉल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..