Hindi News »Madhya Pradesh »Jaora» नाले की फर्शियां उखड़ीं, पहले जैसा बना रहे थे, नपाध्यक्ष ने रोका

नाले की फर्शियां उखड़ीं, पहले जैसा बना रहे थे, नपाध्यक्ष ने रोका

नगर के प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं का अंबार है। ऊपर से यहां जो निर्माण कार्य किया जा रहा, वह...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:05 AM IST

नाले की फर्शियां उखड़ीं, पहले जैसा बना रहे थे, नपाध्यक्ष ने रोका
नगर के प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं का अंबार है। ऊपर से यहां जो निर्माण कार्य किया जा रहा, वह भी सही नहीं है। सोमवार सुबह नपाध्यक्ष व लोक निर्माण समिति सभापति निर्माणाधिन नाली का निरीक्षण करने पहुंचे तो यात्रियों व आसपास के दुकानदारों ने उन्हें समस्याएं बताई। नाली निर्माण सही नहीं होने से नपाध्यक्ष ने काम रुकवा दिया।

बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय के नाले की फर्शियां उखड़ गईं हैं। इस कारण पानी निकासी रुक गई। गंदगी से लोग परेशान हैं। इस नाले को हर दो साल में बनवाना पड़ता है। सिंहस्थ के दौरान पूरे बस स्टैंड का रंगरोगन व रिपेयरिंग की गई थी। तब भी नाला बनवाया था लेकिन वर्तमान में पूरा उखड़ गया। इस कारण नपा इसे फिर से बनवा रही है। दो दिन पहले ही निर्माण कार्य शुरू हुआ। सोमवार सुबह नपाध्यक्ष अनिल दसेड़ा, लोक निर्माण समिति सभापति मोड़ीराम धाकड़ बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय की निर्माणाधिन नाली का निरीक्षण करने पहुंचे तो तीनों ही समस्याएं सामने आईं। नाला फिर से पिछली बार की तरह यू-शेप में बनाया जा रहा था। लोगों ने कहा इससे समस्या हल नहीं होगी। इसलिए नपाध्यक्ष ने असंतोष जताते हुए काम रुकवा दिया। लोक निर्माण सभापति धाकड़ ने बताया मौका परिस्थिति अनुसार नाले की जगह पाइप डालकर पानी निकासी की व्यवस्था करेंगे। इसके लिए इंजीनियर को मौका दिखाएंगे। यह संभव हुआ तो ठीक अन्यथा किसी दूसरे विकल्प पर विचार करेंगे लेकिन इस बार नाला सही बनवाएंगे ताकि समस्या खत्म हो जाए।

ये समस्याएं भी दूर नहीं हो रहीं, दिए सुधार के निर्देश

निर्माणाधीन नाली का निरीक्षण करने पहुंचे नपाध्यक्ष।

यहां नपा ने जो आरओ वॉटर मशीन लगा रखी है, उससे रात में बस वाले बसें धोकर पानी बर्बाद करते हैं। दिन में समय पर यात्रियों को पानी नहीं मिलता। जनवरी में स्वच्छता अभियान के तहत अच्छी रैंकिंग के चक्कर में नपा ने सुबह, दोपहर व रात में तीन समय सफाई शुरू करवाई थी। अब केवल सुबह सफाई होती है। नपाध्यक्ष दसेड़ा ने आसपास दुकानदारों को डस्टबिन उपयोग करने की बात कही। वहीं नपा सफाई कर्मचारियों को व्यवस्था सुधार के निर्देश दिए। प्रतीक्षालय के कुछ पंखे बंद मिले, इन्हें चालू करने तथा प्रतीक्षालय की मरम्मत व रंग-रोगन करवाने के साथ ही पीने का पानी की समुचित व्यवस्था करने का आश्वासन भी दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaora

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×