• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Jaora
  • एक्सरे फिल्म खत्म, रेडक्रॉस ने सीएमएचओ को बताई समस्या
--Advertisement--

एक्सरे फिल्म खत्म, रेडक्रॉस ने सीएमएचओ को बताई समस्या

Jaora News - सिविल अस्पताल में सोमवार को एक्सरे फिल्म खत्म होने के कारण मरीजों का एक्सरे नहीं हो पाया। ऐसे में उन्हें बाहर...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:35 AM IST
एक्सरे फिल्म खत्म, रेडक्रॉस ने सीएमएचओ को बताई समस्या
सिविल अस्पताल में सोमवार को एक्सरे फिल्म खत्म होने के कारण मरीजों का एक्सरे नहीं हो पाया। ऐसे में उन्हें बाहर ज्यादा रुपए देकर निजी सेंटरों पर एक्सरे कराना पड़ा। लोगों की माने तो बड़ी साइज की फिल्म तो पहले से ही नहीं थी, इस कारण दिक्कत तो शुरू से थी। ऐसी व्यवस्थाओं के चलते मरीजों में सिविल अस्पताल के प्रति आक्रोश पनप रहा है। आखिर में जब रतलाम जाने के लिए कोई स्टाफ नहीं मिला तो रेडक्रास सदस्य रतलाम पहुंचे और एक्सरे फिल्म लेकर आए।

सिविल अस्पताल में रोज 15 से 20 मरीज एक्सरे के लिए आते हैं जो एक्सरे सिविल में नि:शुल्क होता है, सोमवार को उन्हीं मरीजों को बाहर जाकर 450 रुपए देकर प्राइवेट एक्सरे कराने को मजबूर होना पड़ा। गांव रिंगनोद निवासी नियाज बानो पति नसीर खां बाजार से पैदल घर लौट रही थीं। अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। उन्हें सरकारी अस्पताल जावरा में भर्ती कराया। पैर में चोट आने के कारण डॉक्टर ने एक्सरे की सलाह दी। अस्पताल में एक्सरे फिल्म खत्म होने के कारण उनका एक्सरे नहीं हो सका। ऐसे में परिजन नियाज बानो को प्राइवेट सेंटर ले गए और एक्सरे करवाया। इसकी जानकारी रेडक्रॉस चेयरमैन वीरेंद्रसिंह सिसौदिया, समाजसेवी शंकर चतवाणी ने सीएमएचओ डॉ.प्रभाकर ननावरे को फोन लगाया तो सीएमएचओ ने फिल्म अस्पताल भिजवाने की बात कही।

रेडक्रॉस सोसायटी सदस्य रतलाम से लेकर आए फिल्म

रेडक्रॉस सदस्य रतलाम से फिल्म लाए।

बड़ी फिल्म खत्म हो गई थी

अस्पताल प्रभारी डॉ.प्रकाश उपाध्याय ने बताया छोटी एक्सरे फिल्म थी, बड़ी एक्सरे फिल्म खत्म होने की सूचना पर तत्काल अस्पताल कर्मचारी को दोपहर डयूटी के बाद रतलाम फिल्म लाने के लिए रवाना कर दिया। शाम को फिल्म आ भी गई और एक्सरे का काम वापस शुरू हो गया है।

सिविल अस्पताल में पदस्थ स्टोर कीपर और एक्सरे टेक्नीशियन ने रतलाम जाने में असमर्थता जाहिर की। उनका कहना था कि हम चले जाएंगे तो काम कौन करेगा। इसके बाद रेडक्रॉस सोसायटी के धर्मेंद्रसिंह तोमर रेडक्रॉस वाहन लेकर लोकेश राव के साथ रतलाम पहुंचे। जहां एक्सरे फिल्म लेकर आए। शाम 5 बजे बाद लोगों के एक्सरे होना शुरू हुए।

X
एक्सरे फिल्म खत्म, रेडक्रॉस ने सीएमएचओ को बताई समस्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..