• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Jaora
  • सिविल अस्पताल में प्रथम श्रेणी डॉक्टर के पांच पद खाली, दो ड्रेसर ही दे रहे सेवा, मरीज परेशान
--Advertisement--

सिविल अस्पताल में प्रथम श्रेणी डॉक्टर के पांच पद खाली, दो ड्रेसर ही दे रहे सेवा, मरीज परेशान

सिविल व महिला अस्पताल में डॉक्टर व ड्रेसर की पद पूर्ति नहीं होने के कारण मरीजों से लेकर हर कोई परेशान हैं। चंद...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:50 AM IST
सिविल अस्पताल में प्रथम श्रेणी डॉक्टर के पांच पद खाली, दो ड्रेसर ही दे रहे सेवा, मरीज परेशान
सिविल व महिला अस्पताल में डॉक्टर व ड्रेसर की पद पूर्ति नहीं होने के कारण मरीजों से लेकर हर कोई परेशान हैं। चंद डॉक्टरों के भरोसे दोनों अस्पताल चल रहे हैं। सिविल अस्पताल में प्रथम श्रेणी डॉक्टर के 6 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 1 ही डॉक्टर पदस्थ हैं, 5 पद रिक्त हैं। द्वितीय श्रेणी के 16 पद स्वीकृत है, लेकिन वर्तमान में केवल चार डॉक्टर ही कार्यरत है। वहीं महिला अस्पताल में भी दो डॉक्टर ही काम देख रहे है। इधर महिला डॉक्टर नहीं होने के कारण भी मरीजों की संख्या कम हो रही है।

सिविल अस्पताल में रोज 80 से 100 और महिला अस्पताल में 30 से 40 मरीज चैकअप के लिए आते है। मरीजों की संख्या अनुसार डॉक्टर नहीं होने के कारण असुविधा होती है। डॉक्टरों की पद पूर्ति को लेकर पहले ही कई बार समस्या खड़ी हो चुकी है। कभी रात में इमरजेंसी में डॉक्टर नहीं मिलते, तो कभी डॉक्टर समय से पहले ही ओपीडी छोड़कर चले जाते हैं। अस्पताल में ड्रेसर के 6 में से 4 पद खाली हैं। कई बार एक्सीडेंट के समय जब मरीज तड़पती हालत में होता है तो उसे ओपीडी तक लाने के लिए कोई नहीं मिलता।

महिला अस्पताल में महिला डॉक्टर नहीं - महिला अस्पताल में महिला डॉक्टर नहीं होने से मरीजों को असुविधाएं हो रही है। यहां पर डॉ.वैजयंती अहिरवार पदस्थ थीं। ये काफी समय से काम पर नहीं लौटी हैं।

मरीजों को परेशानी नहीं हो, प्रयास कर रहे हैं- बीएमओ डॉ.दीपक पालड़िया ने बताया महिला डॉक्टर अहिरवार मातृत्व अवकाश पर हैं। शासन स्तर पर दो साल तक की छुट्टी मिलती है, वे कब वापस आएंगी, इसकी जानकारी नहीं है। डॉक्टर व ड्रेसर की कमी तो है, लेकिन मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके प्रयास कर रहे हैं। इधर पद पूर्ति के लिए सीएमएचओ को पत्र लिखा है।

रेडक्रॉस सोसायटी ने लिखा पत्र

गुरुवार को रेडक्रॉस सोसायटी पदाधिकारियों ने सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे को पत्र लिखकर अस्पताल में चिकित्सा व ड्रेसर की व्यवस्था करने की मांग की। उन्होंने बताया अधिकांश पद रिक्त हैं, कम स्टाफ में अस्पताल की व्यवस्था सुचारू रूप से चला पाना संभव नहीं है। सोसायटी के मनोज अग्रवाल, धर्मेंद्रसिंह तोमर ने अस्पताल में चिकित्सकों व ड्रेसर की पद पूर्ति की मांग की। इस पर सीएमएचओ डॉ.ननावरे ने उन्हें आश्वस्त किया।

X
सिविल अस्पताल में प्रथम श्रेणी डॉक्टर के पांच पद खाली, दो ड्रेसर ही दे रहे सेवा, मरीज परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..