--Advertisement--

पीईबी : संयुक्त भर्ती के फार्म 13 तक होंगे जमा

Jhabua News - पीईबी : संयुक्त भर्ती के फार्म 13 तक होंगे जमा झाबुआ | प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने समूह दो उप समूह तीन के तहत...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:50 AM IST
पीईबी : संयुक्त भर्ती के फार्म 13 तक होंगे जमा
पीईबी : संयुक्त भर्ती के फार्म 13 तक होंगे जमा

झाबुआ | प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने समूह दो उप समूह तीन के तहत कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, मत्स्य निरीक्षक सहित अन्य समकक्ष पदों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम व नियम जारी कर दिए हैं। परीक्षा 27 व 28 मार्च का होगी। आवेदन 13 मार्च तक जमा होंगे। इस परीक्षा के नियम बोर्ड के पोर्टल www.vyapam.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

उत्कृष्ट व मॉडल स्कूल की प्रवेश परीक्षा 4 को

झाबुआ | स्कूल शिक्षा विभाग के अधीनस्थ 41 जिलास्तरीय उत्कृष्ट उमावि और 201 मॉडल स्कूलों में कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 4 मार्च को सुबह 9 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक होगा। परीक्षार्थी जिलास्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय और विकासखंडस्तरीय मॉडल स्कूल में प्रवेश के लिए निर्धारित 7 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे।

सेंट्रल स्कूल देगा सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप

झाबुआ | केंद्रीय विद्यालय ने सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप स्कीम का दायरा बढ़ा दिया है। इसमें 6वीं से 12वीं तक की छात्राओं को हर महीने पढ़ाई के लिए 500 रुपए दिए जाएंगे लेकिन सीबीएसई से मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूल इस स्कीम के संचालन के लिए बाध्य नहीं हैं। हाल ही में सीबीएसई ने वेबसाइट पर इसका नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें मेरिट स्कॉलरशिप के लिए प्राइवेट स्कूलों पर कोई दबाव नहीं है।

अब मतदाता सूची से जुड़ेंगे आधार व मोबाइल नंबर

झाबुआ | राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्णय लिया है कि नगरीय निकायों की मतदाता सूची में आधार फीडिंग व मोबाइल नंबर भी जोड़े जाएंगे। इसके लिए प्राधिकृत कर्मचारी घर-घर जाकर मोबाइल नंबर व आधार नंबर एकत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं।













X
पीईबी : संयुक्त भर्ती के फार्म 13 तक होंगे जमा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..