• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • जिले में पुलिस विभाग के अभियानों के प्रचार का जरिया बना ‘निर्भया’ वाहन
--Advertisement--

जिले में पुलिस विभाग के अभियानों के प्रचार का जरिया बना ‘निर्भया’ वाहन

बालिकाओं की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही पुलिस विभाग की निर्भया विंग अब विभाग द्वारा सामाजिक सरोकारों के लिए चलाए...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:40 AM IST
बालिकाओं की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही पुलिस विभाग की निर्भया विंग अब विभाग द्वारा सामाजिक सरोकारों के लिए चलाए जा रहे अभियानों के प्रचार का जरिया भी बनेगी। इसके लिए निर्भया वाहन में कुछ बदलाव किए गए हैं। ताकि आम लोग सीधे इनसे जुड़ सके।

गौरतलब है कि निर्भया विंग बालिकाओं व महिलाओं की सुरक्षा के काम करती है और पूरे दिन शहर में घूमती है। इसके लिए जो वाहन है उस पर अब तक केवल निर्भया प्रभारी का मोबाइल नंबर ही लिखा था। चूंकि पुलिस द्वारा स्थानीयस्तर पर कुछ अन्य अभियान भी चलाए जा रहे हैं तो एसपी महेशचंद जैन ने एक नया प्रयोग करते हुए वाहन पर चारों तरफ उन अभियानों से जुड़ी जानकारी के लिए प्लेट लगवा दी। अब जिस जगह से भी निर्भया वाहन गुजरेगा, लोगों को अभियानों की जानकारी मिल जाएगी।

ये सब लिखा है वाहन पर

वाहन के आगे के हिस्से में सुरक्षा एवं सहायता के लिए डायल-100 नंबर लिखा गया है। साइड के दोनों तरफ बालिका सशक्तिकरण अभियान की जानकारी देते हुए लोगों को अपनी बेटियों की शादी 18 साल से पहले नहीं करने का आह्वान किया है। पीछे के हिस्से में पुरुषों के लिए शपथ भी लिखी गई है कि-मैं प्रण करता हूं, किसी भी बालिका या महिला के साथ बदतमीजी, छेड़खानी नहीं करुंगा।