--Advertisement--

पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे

Jhabua News - पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे झाबुआ| पीईबी ने प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) के लिए ऑनलाइन आवेदन...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:40 AM IST
पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे
पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे

झाबुआ| पीईबी ने प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। छात्र अब 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे। वहीं, आवेदन पत्र में संशोधन 5 अप्रैल कराए जा सकेंगे। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 26 मार्च तय थी। बोर्ड ने पहले आखिरी तारीख 30 मार्च तक बढ़ा दी थी पर शासकीय अवकाशों को देखते हुए इसमें संशोधन किया है।

निफ्ट का रिजल्ट जारी, अब होगा सिचुएशन टेस्ट

झाबुआ| देशभर के 13 फैशन टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट में प्रवेश के लिए आयोजित क्रिएटिव एबिलिटी टेस्ट का रिजल्ट आ गया है। इसमें चुने गए छात्रों को अब अप्रैल-मई में सिचुएशन टेस्ट देना होगा। इसके बाद इंटरव्यू राउंड होगा। सिचुएशन टेस्ट में स्टूडेंट्स को एक सिचुएशन से जुड़ा सवाल दिया जाएगा और उनके टेबल पर तरह-तरह के क्राफ्ट टूल्स रखे होंगे।

अनुकंपा नियुक्ति प्रदेश में कहीं भी दी जा सकेगी

झाबुआ| अनुकंपा नियुक्ति के नियमों को राज्य शासन सरल कर रहा है। अब जिले से बाहर प्रदेश में कहीं भी अनुकंपा नियुक्ति दी जा सकेगी। इस आशय के प्रस्ताव को मुख्य सचिव ने सोमवार को सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी है।

तीर्थदर्शन में अब समग्र और आधार भी जरूरी

धार | अगर आप मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत यात्रा पर जाने का विचार बना रहे हैं, तो सबसे पहले समग्र आईडी और आधार सहित राशन कार्ड तैयार कराना होगा। दरअसल, प्रशासन ने उक्त यात्रा पर जाने वाले आवेदकों के लिए ये दस्तावेज अनिवार्य कर दिए हैं। पहले जहां आधार, वोटर आईडी सहित किसी भी एक परिचय-पत्र पर यात्रा का मौका मिल जाता था, अब ऐसा नहीं होगा। यात्रा जानकारी अब पोर्टल पर अपडेट होगी।

X
पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..