• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • Jhabua - झाबुआ दोपहर बाद खुला, पेटलावद-रायपुरिया में पुलिस और कांग्रेसियों में पुतले की छीनाझपटी
--Advertisement--

झाबुआ दोपहर बाद खुला, पेटलावद-रायपुरिया में पुलिस और कांग्रेसियों में पुतले की छीनाझपटी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान का सोमवार को जिले में भी व्यापक असर रहा। 6...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 03:50 AM IST
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान का सोमवार को जिले में भी व्यापक असर रहा। 6 सितंबर को ही एसटी-एससी एक्ट के विरोध में रखे गए बंद के चलते कांग्रेस ने जिला मुख्यालय पर आधे दिन का ही बंद रखा। रैली के बाद बाजार खुल गए। पेटलावद व रायपुरिया में पुलिस व कांग्रेसियों के बीच मुख्यमंत्री के पुतले की छीनाझपटी की घटना को छोड़ कर बंद शांतिपूर्ण रहा। जिला मुख्यालय दोपहर 1 बजे तक बंद रहा। इसके बाद दुकानें खुल गईं। कांग्रेसियों ने राजबाड़ा चौक से बस स्टैंड तक बैलगाड़ी रैली निकाली। रैली खत्म होते ही बाजार खुल गया।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के कारण वाहन चलाना दूभर होने की आम आदमी की पीड़ा को दिखाने के लिए रैली में सांसद कांतिलाल भूरिया बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले। जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया समेत महिला मोर्चा की सदस्य लकड़ियों की गठरी उठा कर रैली में चलीं। रास्तेभर नारेबाजी करते हुए रैली बस स्टैंड चौक पहुंची। यहां सभा को संबोधित करते हुए डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा-गरीबों के पेट, व्यापारियों की जेब में आग लगी हुई है। सभा को जिलाध्यक्ष निर्मल मेहता व रमेश डोसी ने भी संबोधित किया। सांसद भूरिया ने कहा-प्रदेश की जो हालत कर दी है, उस पर तो शिवराज को जनआशीर्वाद नहीं, बल्कि माफी यात्रा निकालना चाहिए। केंद्र के वित्त मंत्री अरुण जेठली कहते हैं कि अब महंगाई कम होने वाली नहीं है। इन्होंने सबको केटली पकड़ा दी है। सभा के बाद प्रेसवार्ता में सांसद कांतिलाल भूरिया ने एसटी-एससी एक्ट को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा- जो कानून पूर्व से चल रहा था, उससे भाजपा ने छेड़छाड़ की।

झाबुआ. बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले सांसद कांतिलाल भूरिया।

रायपुरिया : कांग्रेसियों ने फूंका आधा पुतला

रायपुरिया | बंद के दौरान पीएम का पुतला फूंकने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस जवान आमने-सामने हो गए। जलता पुतला बुझाने के लिए पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं के पीछे दौड़ लगाई। छीना-झपटी के बीच कांग्रेसियों ने सीएम का आधा पुतला फूंक दिया। सोमवार को डीजल-पेट्रोल और गैस की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में रायपुरिया दोपहर 12 बजे तक बंद रहा। सुबह 11 बजे रायपुरिया सरपंच सुखराम मेड़ा, पेटलावद विधानसभा के युवक कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्रप्रतापसिंह राठौर, नगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय पाटीदार, मोनू कुशवाह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने के लिए झाबुआ चौराहे पर एकत्रित हुए। पुतला फूंकने की खबर लगते ही पुलिस जवान मौके पर पहुुंच गए। कार्यकर्ताओं ने पुलिस को देखते ही पुतले में आग लगा दी। पुलिसकर्मियों ने जलता हुआ पुतला छीनने का प्रयास किया जहां भी कार्यकर्ता पुतला लेकर पहुंचे पुलिस उनके पीछे दौड़ लगाती रही। हालांकि आधा पुतला जलने के बाद पुलिस ने आग बुझा दी।

पेटलावद : पुलिस और कांग्रेसियों में हुई छीनाझपटी

पेटलावद | महंगाई के विरोध में व्यापारियों ने कांग्रेस के नगर बंद को समर्थन दिया। हालांकि बंद के दौरान पीएम का पुतला जलाने को लेकर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच छीना झपटी हुई। कांग्रेस ने पीएम का पुतला जलाने का प्रयास किया तो पुलिस पहुंच गई। पुलिस जवान पुतला छीनने लगा तो पूर्व विधायक वालसिंह मेड़ा ने उसे पीछे से खींचा। खींच-तान में पुतले के कपड़े उतर तो अंदर भरा चारा पुलिस के हाथ लग गया। लेकिन मेड़ा ने इस चारे को भी पुलिस से छीन लिया और कार्यकर्ताओं से जलाने को कहा। इस दौरान कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सभी तहसील कार्यालय पहुंचे, जहां तहसीलदार मुकेश काशिव को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। पूर्व विधायक वालसिंह मेड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्रपालसिंह, कलसिंह भूरिया, नगर कांग्रेस अध्यक्ष जीवन ठाकुर, विधानसभा प्रवक्ता चंदू राठौड़, कमल बन्ना, गोपाल परमार, जगदीश जानी, गोपाल ठाकुर, जावेद लोधी, माणका भाई, विक्रम चावड़ा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

झाबुआ. सिर पर लकड़ की गठरी लेकर चल रही थी कलावती भूरिया व अन्य महिलाएं।