--Advertisement--

ऑनलाइन उपलब्ध होगा रोजगार और निर्माण

ऑनलाइन उपलब्ध होगा रोजगार और निर्माण झाबुआ| रोजगार और निर्माण अब ऑनलाइन भी उपलब्ध होगा। जनसंपर्क विभाग द्वारा...

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 02:10 AM IST
ऑनलाइन उपलब्ध होगा रोजगार और निर्माण

झाबुआ| रोजगार और निर्माण अब ऑनलाइन भी उपलब्ध होगा। जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित रोजगार निर्माण अब ई.पेपर के रूप में भी निकाला जा रहा है। 10 से 15 जुलाई तक का रोजगार और निर्माण का अंक ऑनलाइन उपलब्ध है। युवा अब घर बैठे रोजगार संबंधी जानकारी, प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित विशेष लेख सफल प्रतियोगियों के इंटरव्यू मॉडल टेस्ट पेपर्स और समसामयिक जानकारी पा सकेंगे।

पीईबी : 50 से अधिक उम्र तो भी करें आवेदन

झाबुआ| पीईबी द्वारा 27 जुलाई को हाईकोर्ट के आदेश के परिपालन में विभागीय सीमित भर्ती परीक्षा नायब तहसीलदार-2018 आयोजित कराई जाएगी। इसमें सिर्फ 50 वर्ष से अधिक उम्र के विभागीय उम्मीदवार 12 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी पोर्टल www.peb.mp.gov.in से प्राप्त की जा सकती है।

अब जंगली उपज के लिए मिलेगा समर्थन मूल्य

झाबुआ| मप्र शासन अब जंगली उपज भी समर्थन मूल्य पर खरीदेगी। अब वनवासियों व ग्रामीणों को उनके लाख, गोंद, कत्था सहित अन्य उत्पादों के लिए बाजार में औने- पौने दाम पर नहीं बेचना पड़ेगा। सरकार ने घोषणा की है कि वह इन वनोपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित कर रही है।

ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए हेल्प लाइन सेंटर शुरू

झाबुआ| बीई पाठ्यक्रम, नान पीपीटी, एमसीए, एमबीए, बी फार्मा, लैटर एंट्री में ऑनलाइन आफ कैम्पस काउंसिलिंग के माध्यम से प्रवेश में अभ्यर्थियों की सहायता के लिए एसएटीआई डिग्री में अधिकृत कियोस्क एवं हेल्प लान सेंटर की सुविधा लागू कर दी गई है।

तीर्थ दर्शन योजना में अब पारदर्शिता से होंगे यात्री तय

झाबुआ| राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत बुजुर्गों की चयन प्रक्रिया अब पारदर्शी होगी। योजना में आवेदन करने वाले बुजुर्गों की सूची पोर्टल पर अपलोड होगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..