• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Jhabua
  • कृषि उद्यमी योजना में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन किए जाएं

कृषि उद्यमी योजना में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन किए जाएं / कृषि उद्यमी योजना में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन किए जाएं

Jhabua News - कलेक्टर ने किया कृषि विभाग का निरीक्षण भास्कर संवाददाता | झाबुआ मंगलवार दोपहर को कलेक्टर आशीष सक्सेना ने...

Bhaskar News Network

Jul 12, 2018, 02:10 AM IST
कृषि उद्यमी योजना में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन किए जाएं
कलेक्टर ने किया कृषि विभाग का निरीक्षण

भास्कर संवाददाता | झाबुआ

मंगलवार दोपहर को कलेक्टर आशीष सक्सेना ने कृषि विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा जिले के किसानों के लिए शासन द्वारा संचालित विभिन्न कृषक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुए रणनीतिक नियोजन पर चर्चा की गई। विशेष रूप से जिले के किसान परिवारों को कृषि के क्षेत्र में उद्यमिता के क्षेत्र में बढावा देने पर जोर देते हुए कृषक उद्यमी योजनांतर्गत किसानों के पंजीयन कराने के निर्देश दिए। जिले में कृषि उद्यानिकी फसलों, पशुपालन तथा मत्स्य पालन इत्यादि अन्तर्गत उत्पादों के मूल्य संवर्धन और प्रसंस्करण इकाई स्थापना के लिए कृषकों को जागरूक करते हुए योजना से जोड़ने पर जोर दिया गया।

कृषि विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आई.एस. तोमर को जिले में कृषि से संबंधित संभावनाशील उद्यमों के चिह्नांकन तथा प्रचार-प्रसार के लिए भी निर्देश दिये गये। उप संचालक कृषि जीएस त्रिवेदी, परियोजना संचालक आत्मा एनएस नर्गेश, सहायक संचालक कृषि एसएस रावत, एसएस मौर्य, एचएस चौहान, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी सरोज मौर्य तथा कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक सह प्रमुख डॉ. आईएस तोमर उपस्थित थे।

X
कृषि उद्यमी योजना में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन किए जाएं
COMMENT