--Advertisement--

मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना का लाभ 31 तक

मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना का लाभ 31 तक झाबुआ| राज्य शासन प्राथमिक कृषि साख समितियों के डिफाल्टर किसान सदस्यों...

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2018, 02:45 AM IST
मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना का लाभ 31 तक

झाबुआ| राज्य शासन प्राथमिक कृषि साख समितियों के डिफाल्टर किसान सदस्यों के बकाया कालातीत ऋणों के निपटारे के लिए लागू की गई मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना में भाग लेने की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित है। यह योजना 12 फरवरी 2018 से लागू हुई है। प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के जिन डिफाल्टर किसानों द्वारा 12 फरवरी से 6 अप्रैल की अवधि में समाधान योजना लागू किए जाने की प्रत्याशा में बकाया मूलधन जमा की गई है, उन्हें भी इस योजना से नियमानुसार लाभान्वित किया जाएगा।

पेंसिल व लिबर्टी पोर्टल पर दर्ज करें शिकायत

झाबुआ| बाल श्रम की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा पेंसिल पोर्टल का निर्माण किया गया है। यदि किसी भी स्थान पर 14 वर्ष से कम उम्र के बालक कार्य करते पाए जाए तो कोई भी व्यक्ति पेंसिल पोर्टल pencil.gov.in पर शिकायत दर्ज कर सकता है। बाल श्रम उन्मूलन के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लिबर्टी पोर्टल का निर्माण भी किया गया है। यदि किसी भी स्थान पर बंधक श्रमिक कार्य करते पाए जाए तो कोई भी व्यक्ति labour.mp.gov.in साइट पर शिकायत कर सकता है।

फोटो निर्वाचक नामावली के प्रारूप का प्रकाशन 31 को

झाबुआ | मध्यप्रदेश में चल रहे द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत वोटर लिस्ट का शुद्धिकरण तेजी से किया जा रहा है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सभी जिला कलेक्टर को पत्र भेजकर वोटर लिस्ट के प्रारूप के प्रकाशन के पहले की गतिविधियों की जानकारी दी है। फोटोयुक्त वोटर लिस्ट के प्रारूप का प्रकाशन 31 जुलाई को होना है।

विशेष ग्राम सभाएं 20 को

झाबुआ | 20 जुलाई को विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा। वनाधिकार अधिनियम 2006 के अनुसार व्यक्तिगत एवं सामुदायिक दावों को प्राप्त करना एवं उसका निराकरण करवाना, स्वैच्छिक वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के बारे में ग्रामसभा में चर्चा की जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..