आश्रम के बच्चों ने दूध-जल से किया शिवजी का अभिषेक / आश्रम के बच्चों ने दूध-जल से किया शिवजी का अभिषेक

Jhabua News - श्रावण मास के दूसरे सोमवार पर शहर के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर दर्शन किए। कहीं दूध से तो कहीं जल से...

Bhaskar News Network

Aug 07, 2018, 02:45 AM IST
आश्रम के बच्चों ने दूध-जल से किया शिवजी का अभिषेक
श्रावण मास के दूसरे सोमवार पर शहर के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर दर्शन किए। कहीं दूध से तो कहीं जल से अभिषेक किया गया। शाम को मंदिर में शिवजी का आकर्षक शृंगार किया गया। विशेष आयोजन अति प्राचीन रंगपुरा तीर्थ में स्थित शिव मंदिर में हुआ। यहां मंदिर समिति के पदाधिकारी-सदस्यों व ग्रामीणों ने आश्रम के बच्चों के साथ दूध और जल चढ़ाया। मंत्रोच्चार के साथ अष्ट द्रव्यों का अर्पण किया गया। आरती उतारकर प्रसादी का वितरण हुआ। समिति के अध्यक्ष यशवंत भंडारी के साथ स्वच्छ भारत अभियान प्रकोष्ठ के मप्र के प्रमुख कल्याणसिंह डामोर, समिति उपाध्यक्ष राजेश तिवारी, वरिष्ठ संरक्षक रणछोड़लाल राठौड़, मंदिर में पुजारी पं. विष्णुपुरी गोस्वामी, पप्पूभाई, धर्मनिष्ठ नायक पहुंचे। सर्वप्रथम भगवान शिवजी का आव्हान कर शिव स्तुति का पाठ किया गया। इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी-सदस्यों द्वारा मंदिर में चल रहे जीर्णोद्धार कार्य का अवलोकन कर निर्माण कार्य की प्रगति देखी।

अष्ट द्रव्य अर्पण कर आरती के बाद प्रसादी का किया वितरण, शहर के मंदिरों में भी हुए आयोजन

गोपेश्वर महादेव मंदिर में अभिषेक करते श्रद्धालु।

इन मंदिरों में भी हुए अनुष्ठान

छोटा तालाब किनारे स्थित मनकामेश्वर महादेव मंदिर में महिला और पुरुषों ने अभिषेक कर परिवार की सुख समृद्धि मांगी। तड़के भगवान भूतभावन का रूद्राभिषेक किया गया। डीआरपी लाइन स्थित गोपेश्वर महादेव मंदिर में सुबह और शाम को भगवान का अभिषेक किया गया। विवेकानंद कॉलोनी स्थित उमापति शिव मंदिर में दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे। कॉलोनी सहित आसपास के लोग दर्शन के लिए यहां आए। सिद्धेश्वर कॉलोनी स्थित सिद्धेश्वर महादेव मंदिर शहर के बीच भगवान का आकर्षक शृंगार किया गया। शहर के बीच मंदिर होने से यहां भक्तों की भीड़ नजर आई। । श्रद्धालुओं ने शीश नवाकर भगवान के दर्शन किए।

X
आश्रम के बच्चों ने दूध-जल से किया शिवजी का अभिषेक
COMMENT