Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» हवन में आहुतियां देकर लिया पर्यावरण शुद्धि का संकल्प

हवन में आहुतियां देकर लिया पर्यावरण शुद्धि का संकल्प

हवन में आहुतियां देकर लिया पर्यावरण शुद्धि का संकल्प झाबुआ | शारदा विद्या मंदिर बिलिडोज में गुरु पूर्णिमा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 29, 2018, 02:50 AM IST

  • हवन में आहुतियां देकर लिया पर्यावरण शुद्धि का संकल्प
    +1और स्लाइड देखें
    हवन में आहुतियां देकर लिया पर्यावरण शुद्धि का संकल्प

    झाबुआ | शारदा विद्या मंदिर बिलिडोज में गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। विद्यालय परिसर में पर्यावरण शुद्धि व ज्ञान प्राप्ति के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया। परिसर को रंगोलियों से सजाया गया। गुरू वेद व्यास की पूजा अर्चना की गई। 108 ईटों से ज्योति की आकृति में निर्मित हवन कुंड में चारों दिशाओं में अनुशासित बैठे विद्यार्थियों ने आहुतियां डाली और पर्यावरण शुद्धि व ज्ञान प्राप्ति का संकल्प लिया। विद्यार्थियों को तिलक लगाकर रक्षासूत्र भी बांधे गए। विद्यार्थियों ने गुरु जनों का आशीर्वाद भी लिया। किरण शर्मा ने बताया भारतीय संस्कृति, वेदों एवं ऋचाओं के प्रारंभिक ज्ञान के लिए विद्यालय में उक्त आयोजन किया गया। पहली से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

    गायत्री शक्तिपीठ पर पंचकुंडीय यज्ञ की महाआरती के साथ पूर्णाहूति

    पेटलावद | गायत्री शक्तिपीठ पर गुरु पूर्णिमा पर पंचकुंडीय यज्ञ किया गया। बड़ी संख्या में लाेगों ने आहुति दी। यज्ञ के साथ गुरु दीक्षा व संस्कार भी सम्पन्न हुए। पूर्णाहुति के बाद महाआरती हुई। भोजन प्रसादी का आयोजन हुआ। गुरु पूजन किया गया। आयोजन में पेटलावद व आसपास के भक्तों ने भाग लिया। कृष्णसिंह राठौर, मोतीलाल गामड़, हेमंत शुक्ला, सत्यनारायण पालीवाल, मोहन राठौर, ज्योति भटेवरा, गोपाल सोलंकी, रजनीकांत शुक्ला, मोहन सोलंकी, लता असोलिया, अनीता चौहान आदि उपस्थित थे। यज्ञ में आहुति नीरज पटेल व मूलचंद पटेल ने दी। बंशीधर पालीवाल ने आभार माना।

    अभा शतरंज स्पर्धा में 8वीं रैंकिंग हासिल करने पर सम्मान

    झाबुआ | स्थानीय बीएसएनएल कार्यालय के नरेंद्र चतुर्वेदी ने बीएसएनएल द्वारा झारखंड के रांची में अायोजित अखिल भारतीय शतरंज स्पर्धा में मप्र टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए टीम को कांस्य पदक दिलवाया। व्यक्तिगत मुकाबले में 8वीं रैंकिंग पर रहे। इसके चलते कार्यालय में सम्मान समारोह रखा गया। स्टेट लेवल चेस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एवं पीजी कॉलेज के जनभागीदारी समिति अध्यक्ष यशवंत भंडारी ने मुख्य अतिथि थे। संचालन बीएसएनएल यूनियन के जिला सचिव शरत शास्त्री ने किया। भारतीय जैन संगठन के जिलाध्यक्ष अशोक संघवी, भारत स्काउट गाइड के जयेंद्र बैरागी एवं बीएसएनएल के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी सम्मान किया। रामकिशन लोधी, जेटीओ हितेष अखंड, जगतसिंह बघेल, उमेश गुर्जर, जामसिंह पारगी, उदयसिंह आदि उपस्थित थे।

  • हवन में आहुतियां देकर लिया पर्यावरण शुद्धि का संकल्प
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×