--Advertisement--

डीएल : लर्निंग, रिन्यूअल के लिए अब एक फॉर्म

डीएल : लर्निंग, रिन्यूअल के लिए अब एक फॉर्म झाबुआ | ड्राइविंग लाइसेंस, लर्निंग और रिन्यूअल के लिए अब एक ही फॉर्म...

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 02:55 AM IST
डीएल : लर्निंग, रिन्यूअल के लिए अब एक फॉर्म

झाबुआ | ड्राइविंग लाइसेंस, लर्निंग और रिन्यूअल के लिए अब एक ही फॉर्म भरना होगा। यह पांच पेज का होगा। अब तक दो पेज का फॉर्म होता था। अब तक लर्निंग के लिए दो नंबर, परमानेंट के लिए 4 नंबर फॉर्म भरने को कहा जाता था। लाइसेंस रिन्यू करवाने 9 नंबर एवं कमर्शियल व हेवी व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए 8 नंबर फॉर्म भरना होता था।

12वीं पास ग्रामीण छात्राओं को मिलेंगे 5 हजार रुपए

झाबुआ | ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभावान बालिकाओं के शिक्षा का स्तर बढ़ाने और उच्च शिक्षा की तरफ प्रोत्साहित करने गांव की बेटी योजना के तहत गांव में रहकर 12वीं पास करने वाली बालिकाओं को 500 रुपए प्रतिमाह आर्थिक सहायता दी जाएगी। कॉलेज में प्रवेश लेने वाली ऐसी छात्राओं को सालभर में कुल 5 हजार रुपए की सहायता राशि मिलेगी।

समग्र आईडी में ऑनलाइन करा सकते हैं संशोधन

झाबुआ | राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों और स्कूलों में एडमिशन के लिए जरूरी समग्र आईडी में गलत जानकारी फीड होने पर संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। लेकिन इसमें यह प्रतिबंध लगाया गया है कि किसी भी आईडी में दो से अधिक बार संशोधन नहीं होगा। इसके अलावा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बिना प्रामाणिक दस्तावेजों के आधार पर संशोधन नहीं होंगे।

प्राध्यापक भर्ती के लिए मैरिट से होगी नियुक्ति

झाबुआ | मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2 जुलाई को खत्म होगी। इसके तीन सप्ताह के भीतर रिजल्ट घोषित होने की संभावना है। रिजल्ट की मैरिट के आधार पर ही पीएससी प्रबंधन चयनित अभ्यर्थियों की सूची सीधे उच्च शिक्षा विभाग को भेज देगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..