• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • नया गोडाउन तैयार, अनापत्ति प्रमाण-पत्र नहीं मिला, शहर में ही रखे हैं गैस सिलेंडर
--Advertisement--

नया गोडाउन तैयार, अनापत्ति प्रमाण-पत्र नहीं मिला, शहर में ही रखे हैं गैस सिलेंडर

बिलीडोज में गैस सिलेंडर रखने के लिए बनाया गया है गोडाउन। 500 से ज्यादा सिलेंडर रखे रहते हैं गोडाउन में ...

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 02:55 AM IST
नया गोडाउन तैयार, अनापत्ति प्रमाण-पत्र नहीं मिला, शहर में ही रखे हैं गैस सिलेंडर
बिलीडोज में गैस सिलेंडर रखने के लिए बनाया गया है गोडाउन।

500 से ज्यादा सिलेंडर रखे रहते हैं गोडाउन में

वर्तमान में जिस स्थान पर गैस सिलेंडर गोडाउन है उसके पास ही विद्युत कंपनी का दफ्तर, रेस्टोरेंट, लॉज व मकान है। गोडाउन की क्षमता एक हजार सिलेंडर की है और यहां अक्सर 500 से अधिक सिलेंडर रखे रहते हैं। यदि आग लग जाए तो रसोई गैस सिलेंडर बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। ऐसे में कभी कोई हादसा हुआ तो परिणाम घातक हो सकते हैं।

1600 स्क्वेयर फीट में निर्माण किया है : अधिकारी कह रहे हैं जब तक अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिलता हम कुछ नहीं कर सकते। करीब 11000 हजार वर्गफीट की जमीन पर निर्माण किया गया है। जिसमें से 1600 स्क्वेयर फीट में सिलेंडर रखने के लिए निर्माण किया है। नए भवन का निर्माण जून 2017 में शुरू हुआ था। जनवरी 2018 में काम पूरा हो गया। इसमें 12 हजार गैस सिलेंडर रखने की क्षमता है। नया गोडाउन शिफ्ट नहीं होने के कारण अब भी पावर हाउस रोड स्थित रहवासी इलाके में ही गैस सिलेंडर रखे जा रहे हैं। गौरतलब है कि शहर में करीब 13500 उपभोक्ता है। जिन्हें शहर के बीच स्थित गोडाउन से सिलेंडर पहुंचाए जाते हैं।

जमीन ढूंढने में ही हुई थी परेशानी

तीन साल पहले नए गोडाउन की कवायद शुरू हुई थी। जिला सहकारी थोक उपभोक्ता भंडार ने पहले ग्राम उमरी में सर्वे नंबर 34 रकबा 1.310 हेक्टेयर शासकीय भूमि का चयन गैस गोडाउन निर्माण के लिए किया था। हालांकि शहर से इसकी दूरी 5-6 किमी होने और उपभोक्ताओं की परेशानी के मद्देनजर बाद में यह प्रस्ताव स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद बिलीडोज में जमीन चिन्हित की गई थी।

प्रमाण-पत्र के लिए फाइल कलेक्टर के पास भेजी है


X
नया गोडाउन तैयार, अनापत्ति प्रमाण-पत्र नहीं मिला, शहर में ही रखे हैं गैस सिलेंडर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..