झाबुआ

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • मौसम अनुकूल नहीं होने का कहकर ठेकेदार ने 3 दिन में ही बंद कर दिया सड़क का काम
--Advertisement--

मौसम अनुकूल नहीं होने का कहकर ठेकेदार ने 3 दिन में ही बंद कर दिया सड़क का काम

भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर दो करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से आम्बुआ-सेजावाड़ा मार्ग की 28 किमी सड़क के नवीनीकरण का...

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2018, 03:00 AM IST
मौसम अनुकूल नहीं होने का कहकर ठेकेदार ने 3 दिन में ही बंद कर दिया सड़क का काम
भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर

दो करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से आम्बुआ-सेजावाड़ा मार्ग की 28 किमी सड़क के नवीनीकरण का कार्य तीन दिन में ही ठेकेदार ने बंद कर दिया है। इन तीन दिन में ठेकेदार ने सेजवाड़ा से चंद्रशेखर आजादनगर की ओर जाने वाली सिर्फ दो किमी सड़क का नवीनीकरण और तीन किमी सड़क का पेंचवर्क किया है। वहीं काम बंद करने के पीछे ठेकेदार ने मौसम अनुकूल नहीं होने का हवाला दिया है। वहीं अधिकारियों के दवाब में काम शुरू करने की बात भी कही है। ऐसे में अब बारिश शुरू हो चुकी है जिसके कारण लोगों को आवागमन में पहले की तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि मार्ग में कई जगह गड्‌ढ़ों में पानी जमा हो जाता है और साइड की पटरियां सड़क के काफी नीचे होने से दुर्घटना का अंदेशा रहता है। और कोई भी वाहन चालक अपना वाहन सड़क से नीचे उतारने के लिए राजी नहीं होता जिससे विवाद की स्थिति भी बनती है।

गौरतलब है कि सड़क के नवीनीकरण कार्य का शुभारंभ 30 मई को विधायक माधौसिंह डावर ने किया था। उस वक्त विधायक ने कहा था कि आम्बुआ से सेजवाड़ा गुजरात सीमा तक सड़क की हालत बहुत ही खराब होने के चलते जिले के दोनों विधायक मुख्यमंत्री से मिले थे और सड़क की दयनीय स्थिति बताई थी। जिस पर सीएम ने ही तत्काल सड़क का काम शुरु करवाने के निर्देश दिए थे। वहीं सड़क जल्दी नवीनीकरण के प्रयास में लगे विधायक डावर ने कलेक्टर, ठेकेदार व एसडीएम से राज्यपाल के दौरे के दौरान चर्चा की थी। जिस पर कलेक्टर ने आठ दिन में कार्य शुरू नहीं करने पर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश एसडीएम को दिए थे।

30 मई को विधायक माधौसिंह ने किया था सड़क नवीनीकरण कार्य की शुरुआत

दो किमी सड़क व तीन किमी पेंचवर्क होने के बाद ठेकेदार ने किया काम बंद।

मई में वर्क आर्डर जारी हुआ, सड़क को चलायमान बना दिया है


नवीनीकरण का काम 1 अक्टूबर को शुरू कर 30 तक कर दूंगा


विधायक या इंजीनियर लिख कर देवे, कार्रवाई करुंगा : एसडीएम

इस मामले में चंद्रशेखर आजाद नगर एसडीएम राजेश मेहता ने कहा कि मैं चार-पांच दिन से भोपाल में हूं। अभी क्या स्थिति है मुझे नहीं मालूम। यदि विधायक या ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य बंद होने के संबंध में लिखकर देवे कि काम नहीं होने से दुर्घटनाएं या अन्य सामाजिक बाधा उत्पन्न हो रही है तो कार्रवाई करुंगा। उन्होंने कहा कि मैं ठेकेदार को नोटिस जारी करुंगा।

X
मौसम अनुकूल नहीं होने का कहकर ठेकेदार ने 3 दिन में ही बंद कर दिया सड़क का काम
Click to listen..