--Advertisement--

6 जुलाई से होंगे एमटेक के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

6 जुलाई से होंगे एमटेक के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन झाबुआ | तकनीकी शिक्षा विभाग ने एमटेक कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन...

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 03:00 AM IST
6 जुलाई से होंगे एमटेक के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

झाबुआ | तकनीकी शिक्षा विभाग ने एमटेक कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया है। इसके लिए छात्र 6 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। पहले राउंड की काउंसिलिंग में 16 जुलाई तक गेट व जीपेट के स्कोर के आधार पर छात्रों का रजिस्ट्रेशन होगा। अंतिम राउंड में कॉलेज लेवल पर स्टूडेंट एडमिशन ले सकेंगे।

नेशनल लोक अदालत में 14 जुलाई को सुलझेंगे मामले

झाबुआ | मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेश के तहत जिला न्यायालय में नेशनल लोक अदालत का आयोजन आगामी 14 जुलाई को किया जाएगा। अदालत में न्यायालय से लंबित राजीनामा योग्य, आपराधिक, सिविल, बैंक रिकवरी, एनआई एक्ट, लेबर डिस्प्यूट, बिजली, जलकर, पारिवारिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा।

एसी कोच में यात्रियों को मिलेंगे डिस्पोजल नैपकिन

झाबुआ | भारतीय रेल द्वारा एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अब टॉवेल की जगह डिस्पोजल नैपकिन देने की व्यवस्था चालू की जा रही है। इसकी ट्रायल पश्चिम रेलवे जोन में हो चुकी है। इसके बाद ही रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल में 26 जून को निर्देश जारी किए हैं। कुछ मंडलों में काम भी चालू हो चुका है। उल्लेखनीय है कि कपड़े वाली टॉवेल कोच अटेंडेंट द्वारा केवल उन्हीं मुसाफिरों को दी जाती है, जो मांगते हैं।

नवोदय विद्यालय में 11वीं के लिए 5 तक भरें आवेदन

झाबुआ | नवोदय विद्यालयों में कक्षा 11वीं में शैक्षणिक सत्र 2018-19 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसकी आखिरी तारीख 5 जुलाई है। प्रवेश के लिए 2017-18 में 10वीं पास स्टूडेंट विज्ञान, वाणिज्य, कला संकाय के लिए आवेदन कर सकते हैं।