--Advertisement--

पर्यटन क्विज के रजिस्ट्रेशन आज अंतिम तिथि

पर्यटन क्विज के रजिस्ट्रेशन आज अंतिम तिथि झाबुआ| मप्र पर्यटन बोर्ड और भोपाल टूरिज्म प्रमोशनल कौंसिल द्वारा 31...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:00 AM IST
पर्यटन क्विज के रजिस्ट्रेशन आज अंतिम तिथि

झाबुआ| मप्र पर्यटन बोर्ड और भोपाल टूरिज्म प्रमोशनल कौंसिल द्वारा 31 जुलाई को आयोजित मप्र पर्यटन क्विज के लिए अब 24 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन किए जा सकेंगे। पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 20 जुलाई थी। रजिस्ट्रेशन बीटीपीएस की वेबसाइट www. btpcbhopal.com पर किया जा सकता है। यह क्विज 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की जा रही है।

9 अगस्त को होने वाली परीक्षा निरस्त की जाए

झाबुआ | आदिवासी छात्र संगठन ने सोमवार को पीजी कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ. गीता दुबे को कुलपति के नाम आवेदन सौंपा। संगठन के सदस्यों ने बताया 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस घोषित किया गया है। इसी दिन एमए द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा होने वाली है। आदिवासी दिवस को देखते हुए उन्होंने कुलपति से इस दिन होने वाली परीक्षा को निरस्त कर इसकी तिथि में बदलाव करने की मांग की।

खरीफ फसलों का पंजीयन 28 से 31 जुलाई तक

झाबुआ | खरीफ फसलों के लिए किसानों का फसलवार पंजीयन ई-उपार्जन पोर्टल पर 28 से 31 जुलाई तक किया जाएगा। जिले में बाजरा, सोयाबीन, अरहर, उड़द, मक्का तथा मूंग फसल का पंजीयन किया जाएगा। इन फसलों के उपार्जन, भावांतर, प्रोत्साहन राशि भुगतान के संबंध में निर्णय राज्य शासन द्वारा लिया जाकर अलग से निर्देश जारी किए जाएंगे।

नगर एवं ग्राम निवेश का ई-पोर्टल होगा शुरू

झाबुआ| नगर तथा ग्राम निवेश विभाग की सेवाएं ऑनलाइन देने के लिए संचालनालय नगर तथा ग्राम निवेश ने एनआईसी भोपाल के जरिए पोर्टल शुरू किया है। इससे लोगों को मास्टर प्लान (विकास योजना) जीआईएस मैप पर उपलब्ध हो सकेगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..