--Advertisement--

जिलेभर में शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई

झाबुआ. जिला कांग्रेस कार्यालय पर पुष्पांजलि अर्पित की। झाबुआ | जिलेभर में सोमवार को शहीद चंद्रशेखर आजाद की...

Danik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:00 AM IST
झाबुआ. जिला कांग्रेस कार्यालय पर पुष्पांजलि अर्पित की।

झाबुआ | जिलेभर में सोमवार को शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई गई। जगह-जगह आजाद के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। तहसील सहित गांवों में भी आजाद याद किए गए। झाबुआ में जिला कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई। पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष हेमचंद्र डामोर ने आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर प्रवक्ता हर्ष भट्ट, नपा अध्यक्ष मन्नूबेन डोडियार, पूर्व पार्षद सायरा बानो, जितेंद्र शाह, वीरेंद्र मचार, संतोष पंवार आदि मौजूद थे।

थांदला | ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा स्थानीय कांग्रेस कार्यालय पर चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई। पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया ने शहद आजाद के जीवन पर प्रकाश डाला। इसके बाद स्थानीय आजाद चौक पर भी चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गेंदाल डामोर, जनपद सदस्य चेनसिंह डामोर, जसवंत भाबोर, अक्षय सहित कार्यकर्ता मौजूद थे। भाजपा ने भी आजाद चौक स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

करवड़ | नई आबादी स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर आजाद की जयंती मनाई गई। सरपंच शांतिबाई सोलंकी और उपसरपंच भंवरसिंह गेहलोत ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सचिव गोपाल बैरागी, रोजगार सहायक संगीता सीनम सहित ग्रामीण मौजूद थे। इस मौके पर मौजूद अतिथियों ने आह्वान किया कि आजाद द्वारा किए अच्छे कामों को हमें लोगों को बताना चाहिए। साथ ही महान शहीद के बारे में बच्चों को विस्तार से बताना चाहिए ताकि बच्चे हमारी संस्कृति को हमेशा याद रख सकें।

सर्वब्राह्मण समाज ने मरीजों को बांटे फल-बिस्किट

मेघनगर | चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर सर्व ब्राह्मण समाज मेघनगर ने साईं मंदिर में चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित किया। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को फल और बिस्किट वितरित किए। इसके अलावा मेघनगर क्षेत्र में अन्य जगह भी आजाद की की जयंती पर कार्यक्रम कर शहीद को याद किया गया।

शहीद आजाद से प्रेरणा ले विद्यार्थी

राणापुर | शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई गई। संस्था के शिक्षकों व विद्यार्थियों ने आजाद के चित्र पर माल्यार्पण किया। शिक्षक उदयवीरसिंह परिहार, संदीप सकलेचा ने आजाद के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों को आजाद के साहस, निर्भीकता, पराक्रम व देशभक्ति से प्रेरणा लेने की बात कही।

थादला. माल्यार्पण के बाद जयकारे लगाते कार्यकर्ता।

करवड़ महिलाओं ने आजाद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Click to listen..