झाबुआ

--Advertisement--

एडमिशन के लिए कॉलेज में ही होंगे ऑनलाइन पंजीयन

एडमिशन के लिए कॉलेज में ही होंगे ऑनलाइन पंजीयन झाबुआ | नए सत्र के लिए कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:05 AM IST
एडमिशन के लिए कॉलेज में ही होंगे ऑनलाइन पंजीयन

झाबुआ | नए सत्र के लिए कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू होने की संभावना है। रजिस्ट्रेशन का दौर इस बार 12वीं बोर्ड के रिजल्ट से पहले ही शुरू हो जाएगा। इस बार उच्च शिक्षा विभाग सरकारी कॉलेजों में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क के साथ ऑनलाइन पंजीयन की सुविधा को शुरू करने जा रहा है। उच्च शिक्षा विभाग ने 10 मई तक हेल्प डेस्क एवं पंजीयन सेंटर का काम पूरा करने के आदेश दिए हैं।

राॅयल्टी प्रमाण-पत्र अब ऑनलाइन मिलेगा

झाबुआ | सरकारी विभागों द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले खनिज पर रॉयल्टी चुकता प्रमाण पत्र अब ऑनलाइन मिलेंगे। खनिज विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस व्यवस्था के तहत कोई भी ठेकेदार विभागीय पोर्टल जाकर ई-खनिज प्शन सिलेक्ट करेगा तो उसे यह प्रमाणपत्र मिल जाएगा। इससे शासकीय ठेकों में प्रक्रियाएं को लेकर होने वाली देरी कम होगी।

युवक पोल से गिरा, गंभीर

रायपुरिया| रायपुरिया में 1 मई से रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होना है इसको लेकर मैदान पर लगाए गए टावर पर लाइट लगाने का कार्य किया जा रहा था अचानक पोल पर लाइट लगा रहा युवक प्रवीण चौहान निवासी सेमरोड नीचे जा गिरा। तुरंत उसे 108 की मदद से रायपुरिया स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया लेकिन यहां दोनो डॉक्टर मौजूद नही थे इस स्थिति में युवक को पेटलावद ले जाया गया जहां डॉ. धर्मेश बघेल ने युवक का प्रारंभिक उपचार करने के बाद उसे दाहोद के लिए रेफर किया ।

X
Click to listen..