Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» कुख्यात अंतरप्रांतीय अपराधी 4 साल बाद गुजरात के राजकोट जिले से गिरफ्तार

कुख्यात अंतरप्रांतीय अपराधी 4 साल बाद गुजरात के राजकोट जिले से गिरफ्तार

इन सभी अपराधों को गंभीरता से लेते हुए एसपी विपुल श्रीवास्तव ने विशेष पुलिस टीम गठित की। जिसमें आम्बुआ थाना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 15, 2018, 03:05 AM IST

कुख्यात अंतरप्रांतीय अपराधी 4 साल बाद गुजरात के राजकोट जिले से गिरफ्तार
इन सभी अपराधों को गंभीरता से लेते हुए एसपी विपुल श्रीवास्तव ने विशेष पुलिस टीम गठित की। जिसमें आम्बुआ थाना प्रभारी विकास कपीश, प्रधान आरक्षक मनीष कुमार, आरक्षक मनीष व रमेश, तत्कालीन उदयगढ़ थाना प्रभारी राजू मकवाना, एएसआई सियाराम राठौड़, प्रधान आरक्षक जगन्नाथ चावड़ा, आरक्षक श्याम नारायण चौरसिया, जुवानसिंह, राकेश, नरेंद्र सहित दोनों थाने की संयुक्त टीम गठित कर उक्त आरोपी व उसके साथियों को गिरफ्तार करने का जिम्मा सौंपा गया। टीम पिछले एक माह से लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी। लेकिन घने जंगल का फायदा उठाकर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहे थे। पुलिस की मुस्तैदी को देख अारोपियों ने अपना अड्डा झाबुआ जिले में भी बना लिया था। जिसकी खबर मिलते ही टीम लगातार उनका पीछा करती रही। ऐसे में आरोपी समीपस्थ गुजरात राज्य के राजकोट की ओर भाग गए। जिस पर एसपी विपुल श्रीवास्तव ने राजकोट एसपी व क्राइम ब्रांच को इसकी सूचना दी। सूचना और मुखबिर के आधार पर गुजरात पुलिस और क्राइम ब्रांच के सहयोग से पुलिस की टीम ने एक माह की लगातार मशक्कत से बाद आखिरकार आरोपी रमेश पिता मानसिंह निवासी बड़ी जुवारी थाना उदयगढ़ को गिरफ्तार में बड़ी कामयाबी हासिल की। आरोपी वर्तमान में आम्बुआ थाने पर पुलिस रिमांड पर है और उससे अन्य घटनाओं की जानकारी पुलिस हासिल कर रही है। पुलिस रमेश के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास कर रही है।

अवैध शराब फैक्ट्री पर कार्रवाई के दौरान पुलिस पर किया था हमला : थाना प्रभारी विकास कपीश ने बताया कि रमेश 2015 से लगातार अपने साथियों के साथ मिलकर लगातार वारदातें कर रहा था। इनके खिलाफ आम्बुआ थाने पर अपहरण और बलात्कार का प्रकरण दर्ज है। उदयगढ़ थाना प्रभारी त्रिलोकसिंह बैस ने बताया कि रमेश के खिलाफ अपहरण व बलात्कार सहित पॉस्को एक्ट के अंतर्गत अपराध कायम है। आरोपी वर्तमान में आम्बुआ थाने पर रिमांड पर है। उसके बाद हम इसे अन्य अपराध में रिमांड पर लेंगे। यही नहीं गुजरात राज्य के लीमड़ी थाने में चार पहिया वाहन, टीवी, कपड़े, रुपए व मशीन आदि चोरी के मामले दर्ज है व अन्य थानों पर भी अपराध दर्ज होना बताया गया है। रमेश 2015 से लगातार अपराधों को अंजाम देते हुए दोनों राज्यों की पुलिस को चकमा देते आ रहा था। ये जुवारी के घने जंगल मे अवैध शराब की फैक्ट्री भी संचालित कर रहा था। जिस पर उदयगढ़ पुलिस ने छापामारी की थी। उस दौरान आरोपी ने पुलिस पर हमला भी किया था।

चार साल से फरार आरोपी रमेश को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×