झाबुआ

--Advertisement--

कॉलेजों में प्रवेश के लिए सीट आवंटन 16 को होगा

कॉलेजों में प्रवेश के लिए सीट आवंटन 16 को होगा झाबुआ | स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित होने वाले डीएलएड...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 03:05 AM IST
कॉलेजों में प्रवेश के लिए सीट आवंटन 16 को होगा

झाबुआ | स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित होने वाले डीएलएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए 28 जून से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त हुई। 16 जुलाई काे सीट आवंटित की जाएगी। अपग्रेडेशन का विकल्प चुनने के लिए छात्रों को 16 से 22 जुलाई तक का मौका मिलेगा। इसके बाद 24 जुलाई को सीट आवंटित की जाएगी। प्रवेश 27 से 28 जुलाई तक ले सकेंगे। खाली सीटों की जानकारी पोर्टल पर 30 जुलाई को अपडेट की जाएगी। जबकि दूसरे चरण की काउंसिलिंग 31 जुलाई से शुरू होगी।

साइंस फैलोशिप के लिए 20 तक होंगे आवेदन

झाबुआ | डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (डीएसटी) की ओर से साइंस, टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन फैलोशिप के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। अब आवेदन 20 जुलाई तक किए जा सकते हैं। इसके लिए गाइडलाइन डीएसटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

दिव्यांग बच्चों के लिए अब सभी स्कूलों में लगेगी रेलिंग

झाबुआ | स्कूलों में दिव्यांग बच्चों की सुविधा के लिए रैंप व रेलिंग लगाएंगे। संचालक राज्य शिक्षा केंद्र ने जिला कलेक्टर और मिशन संचालक को आदेश जारी किए हैं। हर माह रैंप व रेलिंग निर्माण की समीक्षा भी करना होगी।

बीएएमएस फाइनल परीक्षा का टाइम टेबल घोषित

झाबुआ | बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने बीएएमएस (फोर्थ) प्रोफेशनल फाइनल (न्यूकोर्स) की मुख्य व सप्लीमेंट्री जुलाई- अगस्त 2018 परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। परीक्षा 27 जुलाई से 6 अगस्त तक चलेगी। इसके लिए दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक का समय तय किया गया है। छात्र विषयवार टाइम टेबल पोर्टल http://www. bubhopal.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

X
Click to listen..