--Advertisement--

किसानों को मृदा परीक्षण के बारे में समझाएं

किसानों को मृदा परीक्षण के बारे में समझाएं झाबुआ | जिले के उर्वरक विक्रेताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 03:05 AM IST
किसानों को मृदा परीक्षण के बारे में समझाएं
किसानों को मृदा परीक्षण के बारे में समझाएं

झाबुआ | जिले के उर्वरक विक्रेताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया। इसमें कलेक्टर आशीष सक्सेना ने कहा आपकी दुकान पर आने वाले किसान को उसकी जमीन के मृदा हेल्थ कार्ड के अनुसार जमीन के लिए जरूरी तत्वों की पूर्ति के लिए बताए। परियोजना समन्वयक आत्मा नर्गेस ने सभी को पीओएस मशीन एवं अन्य तकनीकी जानकारियों के संबंध में प्रशिक्षण दिया। सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, उद्यानिकी अधिकारी विजय सिंह सहित उर्वरक विक्रेता उपस्थित थे।

दाल मिलों को मंडी शुल्क में छूट

झाबुआ | कृषि उपज उड़द/उरदा, मूंग, तुअर/अरहर, मसूर एवं मटर/बटरा/बटरी, जो कि विदेशों या राज्य के बाहर से किसी मंडी क्षेत्र में प्रसंस्करण के उपयोग के लिए मंडी क्षेत्र में स्थापित दाल मिलों के द्वारा लाई गई हो, उन पर मंडी फीस के भुगतान से पूर्णतः छूट प्रदान की गई है। मंडी फीस के भुगतान से यह छूट आगामी एक वर्ष के लिए रहेगी।

निःशुल्क बैंक गारंटी की अवधि 2 से बढ़ा 6 माह की

झाबुआ | प्राइस सपोर्ट स्कीम में चना, मसूर और सरसों की खरीदी के लिए म.प्र राज्य सहकारी विपणन संघ और नागरिक आपूर्ति निगम को राज्य शासन द्वारा स्वीकृत निःशुल्क बैंक गारंटी की अवधि 2 माह से बढ़ाकर 6 माह करने का निर्णय लिया है।

छात्रवृत्ति के आवेदन 30 सितंबर तक होंगे

झाबुआ | शैक्षणिक सत्र 2018- 19 में अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र-छात्राओं के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति मैरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति योजना आई है। जिसके लिए विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2018 है।

X
किसानों को मृदा परीक्षण के बारे में समझाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..